LIVE- Hyderabad GHMC election: हैदराबाद में TRS नंबर 1, तीसरे नंबर पर खिसकी भाजपा

punjabkesari.in Friday, Dec 04, 2020 - 04:21 PM (IST)

नेशनल डेस्क: ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) चुनाव के लिए शुक्रवार को हो रही मतगणना में शुरुआती रूझानों में भाजपा अपने प्रतिद्वंद्वियों पर बढ़त बनाए हुए थी लेकिन दोपहर तक भाजपा दूसरे और फिर तीसरे नंबर पर आ गई। पहले नंबर पर सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) का दबदबा कायम है तो वहीं दूसरे नंबर पर असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने कब्जा कर लिया। जबकि भाजपा तीसरे नंबर पर खिसक गई। शुरुआती रुझानों में भाजपा TRS को कड़ी टक्कर दे रही थी लेकिन बाद में वह पिछड़ गई। वहीं कांग्रेस को अभी तक दो ही सीटें मिलती दिख रही है। GHMC के 150 वार्ड पर 1 दिसंबर मतदान हुए थे जिनमें एक ओल्ड माकेर्ट वार्ड के लिए गुरुवार को पुनर्मतदान कराए गए। GHMC चुनाव में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति ( TRS), भारतीय जनता पार्टी (BJP), कांग्रेस, तेलुगु देशम पार्टी, वामदलोंं तथा अन्य राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों समेत कुल 1122 उम्मीदवार हैं।

शुरुआती रुझान: 150/150

पार्टी सीटें
भाजपा 36
TRS 70
AIMIM 42
कांग्रेस 02
अन्य 00

PunjabKesari

साल 2016 में पिछड़ गई थी BJP
साल 2016 में हुए ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव में टीआरएस ने 150 वार्डों में से 99 वार्ड में जीत हासिल की थी, जबकि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM को 44 वार्ड में जीत मिली थी, जबकि भाजपा महज तीन नगर निगम वार्ड में जीत दर्ज कर सकी थी और कांग्रेस को दो वार्डों में ही जीत मिली थी लेकिन इस बार भाजपा सभी पार्टियों को कड़ी टक्कर दे रही है।

PunjabKesari

तेलंगाना के लोग चाहते हैं बदलाव
हैदराबाद नगर निगम चुनाव के रुझानों पर भाजपा ने कहा कि इसे देखकर लग रहा है कि तेलंगाना में परिवर्तन शुरू हो गया है। भाजपा ने कहा कि यह टीआरएस को स्पष्ट संदेश है कि तेलंगाना के लोग अब बदलाव चाहते हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News