हैदराबाद गैंगरेप मामला : सभी आरोपियों की हुई पहचान, 5 नाबालिग हिरासत में, TRS सरकार पर बढ़ा दबाव

punjabkesari.in Saturday, Jun 04, 2022 - 03:21 PM (IST)

नेशनल डेस्क: हैदराबाद में 17 वर्षीय एक लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में दो नाबालिगों को शनिवार को हिरासत में ले लिया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस की ओर से जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक, पांच आरोपियों में से 18 वर्षीय एक युवक को तीन जून को गिरफ्तार कर लिया गया था। विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस मामले में अब तक दो नाबालिगों समेत कुल तीन आरोपियों को हिरासत में लिया जा चुका है। 

पुलिस के अनुसार, दोनों नाबालिगों की सुरक्षित हिरासत के लिए उन्हें एक किशोर अदालत में पेश किया जाएगा। सामूहिक दुष्कर्म की इस घटना में कुछ नेताओं के संबंधियों के शामिल होने के आरोपों के बीच शनिवार को राज्य सरकार पर मामले में त्वरित कार्रवाई करने का दबाव बढ़ गया। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने घटना की सीबीआई जांच कराने की मांग की है, जबकि कांग्रेस सर्वदलीय बैठक बुलाने के लिए कह रही है। तेलंगाना भाजपा के अध्यक्ष एवं सांसद बांदी संजय कुमार ने मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को एक खुला पत्र लिखकर सीबीआई जांच कराने की मांग की है। इसके साथ ही विपक्षी दल और महिला अधिकार संगठन राज्य सरकार पर दबाव बना रहे हैं।

 मीडिया में प्रकाशित खबरों का हवाला देते हुए भाजपा ने आरोप लगाया है कि ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के नेताओं के रिश्तेदार इस वारदात में शामिल हैं। गौरतलब है कि एआईएमआईएम और सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के बीच अच्छे राजनीतिक संबंध हैं। प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और पूर्व सांसद मल्लू रवि ने आरोप लगाया है कि राज्य में महिलाओं की हत्या और यौन उत्पीड़न के मामले बढ़ गए हैं। भाषा यश पारुल
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News