अमेरिका में ''हाउडी मोदी’ की खास तैयारियों की Photos आईं सामने, जानें PM मोदी के 7 दिन के कार्यक्रम

punjabkesari.in Saturday, Sep 21, 2019 - 12:41 PM (IST)

वॉशिंगटनः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी एक सप्ताह की यात्रा के लिए रवाना हो चुके हैं । वह रविवार रात को टेक्सास के ह्यूस्टन में हाउडी मोदी’ कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम की तैयारियां शुरू हो गई हैं और अब उस स्टेडियम की तस्वीर भी सामने आई है, जहां पर ये कार्यक्रम होना है। 

PunjabKesari

नरेंद्र मोदी के दौरे में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात और UNGA में प्रधानमंत्री का संबोधन सबसे अहम पड़ाव होंगे। टेक्सास इंडिया फोरम की ओर से ह्यूस्टन के NRG स्टेडियम में इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है जहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारतीय समुदाय के 50 हजार से अधिक लोगों को संबोधित करेंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी पीएम मोदी के साथ मंच साझा करेंगे।

PunjabKesari

लोकसभा चुनाव 2019 में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद नरेंद्र मोदी का ये पहला अमेरिका दौरा है। अमेरिका के जिस स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों को संबोधित करेंगे वहां कार्यक्रम की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। यहां एक बड़ा-सा स्टेज बनाया गया है । नरेंद्र मोदी के भाषण से पहले यहां सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा पीएम मोदी के US दौरे दौरान 7 दिनों का काय्रक्रम इस प्रकार रहेगा। 

PunjabKesari
 

  • 21 सितंबरः प्रधानमंत्री मोदी भारतीय समयानुसार सुबह 11:05 बजे (स्थानीय समय-12:35 PM) जॉर्ज बुश इंटरनेशनल एयरपोर्ट ह्यूस्टन पहुंचेंगे।
  • 22 सितंबरः पीएम भारतीय समयानुसार सुबह 4:30 बजे (स्थानीय समय-6:00 PM) होटल पोस्ट ओक में तेल कंपनियों के CEO से मिलेंगे। भारतीय समयानुसार सुबह 6:00 बजे (स्थानीय समय-7:35 PM) पीआईओ और एनआरआई के साथ मुलाकात करेंगे।
  • 23 सितंबरः मोदी क्लाइमेट समिट को संबोधित करेंगे। आतंकवाद मामले पर दुनियाभर के कई नेताओं व अमेरिकी कांग्रेस के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे।
  • 24 सितंबरः यूएनएसजी की ओर से लंच व -महात्मा गांधी की 150वी वर्षगांठ पर कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। गेट्स फाउंडेशन की ओर से ग्लोबल गोलकीपर अवार्ड से सम्मानित किए जाएंगे व ब्लूमबर्ग के सीईओ से मुलाकात करेंगे।
  • 25 सितंबरः CARICOM की बैठक में हिस्सा लेंगे। डोनाल्ड ट्रंप समेत 20 नेताओं से मुलाकात संभव।
  • 27 सितंबर: प्रधानमंत्री संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे।
  • PunjabKesari
     
  •  

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News