मुंबई: सायन अस्पताल ने दूसरे को दे दिया किसी और का शव, परिजनों ने किया जमकर हंगामा

punjabkesari.in Monday, Sep 14, 2020 - 01:43 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मुंबई के नगर निकाय के एक अस्पताल ने 28 वर्षीय युवक का शव गलत परिवार को सौंप दिया, जिसके बाद मृतक के रिश्तेदारों ने अस्पताल में हंगामा कर दिया। मृतक के परिवार के सदस्यों ने यह भी आरोप लगाया कि पोस्टमार्टम के दौरान उसका गुर्दा निकाल लिया गया है। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) ने सोमवार को बताया कि यह गलती लोकमान्य तिलक महानगरपालिका सर्वसाधरण रूग्णालय में रविवार को हुई। इसके बाद अस्पताल के मुर्दाघर के कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है। BMC ने पोस्टमार्टम के दौरान गुर्दा निकालने के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि दोषी पाए जाने वाले कर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

 

अस्पताल ने सड़क हादसे में जख्मी होने के बाद इलाज के दौरान दम तोड़ने वाले अंकुश सर्वाडे (28) के शव को हेमंत दिगम्बर के परिवार को सौंप दिया। हेमंत दिगम्बर ने खुदकुशी की थी। इस अस्पताल को सायन अस्पताल के नाम से भी जाना जाता है। गलती सामने आने के बाद अकुंश सर्वाडे के परिवार ने अस्पताल में प्रदर्शन किया। BMC ने बताया कि अकुंश को 28 अगस्त को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और एक ऑपरेशन के बाद से उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था। रविवार सुबह उसकी मौत हो गई। BMC ने बताया कि हेमंत को मृत अवस्था में अस्पताल लाया गया था।

 

BMC ने दोनो शवों का पोस्टमार्टम रविवार को किया था और दोनों के शव अस्पताल के मुर्दाघर में रखे हुए थे। अकुंश के परिवार को शव लेने के लिए करीब 4 बजे बुलाया गया। इस बीच, हेमंत के परिवार ने अकुंश के शव की पहचान अपने बेटे के तौर पर की और सभी प्रक्रिया को पूरी करने के बाद "पुलिस हस्ताक्षर" से शव को ले गए। गलती का पता तब चला जब अकुंश के परिवार के सदस्य उसका शव लेने आए। उस वक्त तक हेमंत के परिजनों ने अकुंश का अंतिम संस्कार कर दिया था। BMC ने बताया कि बाद में, अकुंश के परिवार के सदस्यों ने अस्पताल में हंगामा किया, लेकिन पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में कर लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News