होंडा मोटरसाइकिल एण्ड स्कूटर इंडिया के कारखानों में एक मई से अस्थाई तौर पर उत्पादन होगा बंद

punjabkesari.in Thursday, Apr 29, 2021 - 04:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क: होंडा मोटरसाइकिल एण्ड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह एक मई से देशभर में स्थित अपने चार विनिर्माण संयंत्रों को 15 दिनों के लिए अस्थाई तौर पर बंद करेगी। देश में कोविड- 19 की दूसरी लहर के चलते जारी गंभीर स्थिति और उसके बाद विभिन्न शहरों में लगाए जा रहे लॉकडाउन को देखते हुए यह कदम उठाया जा रहा है। दुपहिया वाहन विनिर्माता कंपनी ने कहा कि वह एक से 15 मई के दौरान उत्पादन में लगाई जाने वाली रोक का इस्तेमाल अपने संयंत्रों के सालाना रखरखाव गतिविधियों के लिए करेगी।

एचएमएसआई ने एक वक्तव्य में कहा है, ‘‘कोविड- 19 की बदलती परिस्थिति और बाजार में आने वाले सुधार को देखते हुए कंपनी आने वाले महीनों में अपनी उत्पादन योजनाओं की समीक्षा करेगी।'' कंपनी ने कहा कि इस दौरान होंडा के सभी कार्यालय सहयोगी व्यवसाय की निरंतरता बनाए रखने के लिए घर से काम करते रहेंगे। वह कंपनी के व्यवसायिक सहयोगियों और ग्राहकों को हर संभव सहायता देने के लिए काम करते रहेंगे। दुपहिया कंपनी ने कहा कि इस दौरान उसके विनिर्माण संयंत्रों में केवल जरूरी स्टाफ ही काम करेगा।

एचएमएसआई के हरियाणा के मानेसर, राजस्थान में तापुकारा, कर्नाटक के नरसापुरा और गुंजरात के विठलपुर में कारखाने हैं। इन सभी कारखानों की 64 लाख दुपहिया वाहन सालाना तैयार करने की क्षमता है। इससे पहले मारुति सुजूकी इंडिया ने भी हरियाणा स्थित अपने दो संयंत्रों को रखरखाव के लिए समय से पहले बंद करने की घोषणा की। एमजी मोटर इंडिया ने भी गुजरात के हलोल स्थिति विनिर्माण संयंत्र को भी कोविड-19 से बचने के लिए सात दिन के लिये बंद करने की घोषणा की है। हीरो मोटोकार्प, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर भी अपने विभिन्न कारखानों को अस्थाई रूप से बंद करने की घोषणा कर चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News