See More

कांग्रेस के खिलाफ गृह मंत्रालय की बड़ी कार्रवाई, राजीव गांधी फाउंडेशन की जांच के दिए निर्देश

2020-07-08T13:13:17.293

नेशनल डेस्क: राजीव गांधी फाउंडेशन को लेकर एक बार फिर गांधी परिवार जांच के घेरे में आ गया है। गृह मंत्रालय ने राजीव गांधी फाउंडेशन की फंडिंग और इनके द्वारा किए गए उल्लंघनों की जांच को लेकर एक  कमेटी गठित की है। प्रवर्तन निदेशालय के विशेष निदेशक इस समिति के प्रमुख होंगे।

PunjabKesari

केंद्रीय गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि गृह मंत्रालय ने राजीव गांधी प्रतिष्ठान, राजीव गांधी धर्मार्थ न्यास और इंदिरा गांधी स्मृति न्यास द्वारा धन शोधन अधिनियम, आयकर अधिनियम, विदेशी अंशदान अधिनियम आदि के विभिन्न कानूनी प्रावधानों के उल्लंघन की जांच में समन्वय के लिये एक अंतरमंत्रालयी समिति का गठन किया है।

PunjabKesari

प्रवक्ता ने कहा कि प्रवर्तन महानिदेशालय के विशेष निदेशक समिति के अध्यक्ष होंगे। उल्लेखनीय है कि इन प्रतिष्ठानों में वित्तीय अनियमितताओं के आरोपों के बाद ये जांच के घेरे में हैं। भारतीय जनता पार्टी इस मुद्दे पर कांग्रेस को कठघरे में खड़ा करती रही है ।

PunjabKesari

बता दें कि कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने दावा किया था कि चीन ने राजीव गांधी फाउंडेशन के लिए फंडिंग की है। इसके अलावा देश के लिए जो प्रधानमंत्री राहत कोष बनाया गया था, उससे भी यूपीए सरकार ने पैसा राजीव गांधी फाउंडेशन को दिया था। बीजेपी का आरोप था कि 2005-08 तक PMNRF की ओर से राजीव गांधी फाउंडेशन को ये राशि मिली थी। 


vasudha

Related News