NPR को लेकर गृह मंत्रालय ने बुलाई बैठक (पढ़ें 17 जनवरी की खास खबरें)

2020-01-17T01:45:57.47

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): गृह मंत्रालय ने 2020 की जनगणना और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) की रूपरेखा पर विचार विमर्श करने के लिए आज एक बैठक बुलाई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय बैठक की अध्यक्षता करेंगे। बैठक में केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला और सभी राज्यों के जनगणना निदेशक तथा मुख्य सचिव उपस्थित होंगे।
PunjabKesari
आज से अहमदाबाद-मुंबई के बीच दौड़ेगी तेजस
भारतीय रेलवे की सहायक कंपनी आईआरसीटीसी की दूसरी ट्रेन अहमदाबाद-मुंबई तेजस एक्सप्रेस को रेलमंत्री पीयूष गोयल और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की मौजूदगी में आज अहमदाबाद से रवाना किया जाएगा। रेलवे ने कहा कि रेल वाणिज्यिक तौर पर अहमदाबाद से 19 जनवरी 2020 से शुरु होगी। ऐसी पहली ट्रेन लखनऊ-दिल्ली तेजस एक्सप्रेस पिछले साल से चल रही है। 
PunjabKesari
आज दोषियों की स्टेट्स रिपोर्ट सौंपेगा तिहाड़ प्रशासन
दिल्ली की एक अदालत ने गुरुवार को तिहाड़ कारागार प्रशासन को निर्भया सामूहिक दुष्कर्म एवं हत्या के दोषियों की निर्धारित फांसी को लेकर आज स्टेटस रिपोर्ट दायर करने का निर्देश दिया। अतिरिक्त विशेष न्यायाधीश सतीश कुमार अरोड़ा ने गुरुवार इस मामले की सुनवाई करने के बाद कहा कि तिहाड़ कारागार प्रशासन निर्भया सामूहिक दुष्कर्म एवं हत्या के आरोपियों की 22 जनवरी को निर्धारित फांसी को लेकर शुक्रवार तक उचित स्टेटस रिपोर्ट दायर करे।
PunjabKesari
राजस्थान में पंचायत चुनाव का पहला चरण आज
राजस्थान में पंचायत चुनाव के पहले चरण में आज 87 पंचायत समिति की 2726 ग्राम पंचायतों के 26800 वार्डों के लिए मतदान होगा। राज्य निर्वाचन आयोग के आयुक्त पीएस मेहरा ने बताया कि 87 पंचायत समिति क्षेत्र में कुल 93 लाख 20684 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। जिनमें से 48 लाख 49232 पुरुष और 44 लाख 71405 महिलाएं मतदाता शामिल हैं। उन्होंने बताया कि सरपंच पद के लिए 17242 तो पंच के लिए 42 हजार से ज्यादा उम्मीदवार मैदान में हैं।
PunjabKesari 


Yaspal

Related News