गृह मंत्री अमित शाह ने किया LNJP अस्पताल का दौरा, डॉक्टरों से हालातों पर ली जानकारी

punjabkesari.in Monday, Jun 15, 2020 - 05:41 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। इसी बीच राजधानी में कोरोना से लड़ने के लिए केंद्र और राज्य सरकार एक साथ आ गए हैं। रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री केजरीवाल के साथ मिलकर कोरोना से लड़ने के लिए रणनीति बनाई। गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को यहां एलएनजेपी अस्पताल का दौरा कर कोविड-19 से निपटने की तैयारियों की समीक्षा की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गृह मंत्री ने अस्पताल के सम्मलेन कक्ष में वरिष्ठ चिकित्सकों से मुलाकात की जिन्होंने उन्हें अस्तताल में उपचाररत मरीजों, वहां हुई मरीजों की मौत और दिल्ली के बाहर के भर्ती मरीजों समेत अन्य बिंदुओं पर जानकारी दी। उन्होंने कहा कि शाह ने अस्पताल में कोविड-19 के मरीजों की मौत, उनके ठीक होने की दर और अन्य विषयों पर जानकारी ली।


इससे पहले ऑल पार्टी मीटिंग में शाह ने कहा कि दिल्ली में सभी राजनीतिक दलों को अपने मतभेद भूलकर राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 की लड़ाई में हाथ मिलाना चाहिए। भाजपा, आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और बसपा के नेताओं ने इस बैठक में शिरकत की। शाह ने चारों दलों से अपने कार्यकर्ताओं को दिल्ली सरकार के कोरोना वायरस के दिशा-निर्देशों को जमीनी स्तर पर लागू करवाने में मदद करने की अपील करने को कहा।
PunjabKesari
शाह ने कहा कि इन कदमों से जनता का विश्वास बढ़ेगा और दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति में जल्द सुधार होगा। बैठक के बाद उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक दलों को अपने मतभेद भुला देने चाहिए और दिल्ली के लोगों के लिए साथ मिलकर काम करना चाहिए। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, ‘‘हमें नए उपाय अपनाकर दिल्ली में कोविड-19 की जांच बढ़ानी है।'' दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से हो रही बढ़ोतरी के मद्देनजर यह बैठक की गई।
PunjabKesari
गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि शाह ने महामारी के प्रसार को रोकने के लिए उठाए जा रहे कदमों के बारे में नेताओं को अवगत कराया और मुद्दे पर उनके विचार जाने। दिल्ली में 41,000 से अधिक लोग संक्रमित हैं और 1,300 से अधिक लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News