गृह मंत्री अमित शाह का मणिपुर, असम का दो दिवसीय दौरा 26 दिसंबर से, कई कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत

punjabkesari.in Thursday, Dec 24, 2020 - 05:57 PM (IST)

नई दिल्लीः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 26 दिसंबर से असम और मणिपुर का दो दिवसीय दौरा करेंगे। इस दौरान वह गुवाहाटी में एक मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखेंगे और असम दर्शन कार्यक्रम के तहत 8,000 ‘नामघरों' या वैष्णवों के मठों को वित्तीय अनुदान वितरित करेंगे। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को इस बारे में बताया। मणिपुर में, केंद्रीय मंत्री चूराचंद्रपुर मेडिकल कॉलेज, म्योंगखोंग में एक आईआईटी, इंफाल में सरकारी अतिथि गृह, राज्य के पुलिस मुख्यालय और एकीकृत कमान और नियंत्रण केंद्र की आधारशिला रखेंगे।

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि ‘नामघरों' को वित्तीय अनुदान का वितरण करने के अलावा शाह बाताद्रव्य थान को सांस्कृतिक और पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिए आधारशिला रखेंगे। असम के नगांव जिले में वैष्णव संप्रदाय के मठ बाताद्रव्य थान की स्थापना 15 वीं-16 वीं सदी के असमिया संत-विद्वान, कवि और समाज सुधारक श्रीमंत शंकरदेव ने की थी।

शाह गुवाहाटी में एक नए मेडिकल कॉलेज की आधारशिला भी रखेंगे। शहर में यह दूसरा मेडिकल कॉलेज होगा। इसके अलावा नौ नए विधि कॉलेज भी राज्य में बनाए जाएंगे। असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल गुवाहाटी में कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह, इंफाल के कार्यक्रमों में मौजूद रहेंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News