हॉलीवुड अभिनेता ब्रूस विलिस ने अभिनय करियर को कहा अलविदा, इस बीमारी के चलते लिया फैसला

punjabkesari.in Thursday, Mar 31, 2022 - 07:24 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः हॉलीवुड अभिनेता ब्रूस विलिस के परिवार ने बुधवार को घोषणा की कि अभिनेता एक बीमारी से पीड़ित होने की वजह से अपने अभिनय करियर से दूर जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अभिनेता वाचाघात नामक बीमारी से पीड़ित हैं। इस बारे में अभिनेता के परिवार ने सोशल मीडिया पर एक संयुक्त बयान जारी करते हुए विलिस के संन्यास की घोषणा की।
PunjabKesari
सोशल मीडिया पर शेयर किए गए इस पोस्ट में उन्होंने लिखा, ब्रूस के अद्भुत समर्थकों के लिए, एक परिवार के रूप में हम यह साझा करना चाहते हैं कि हमारे प्यारे ब्रूस कुछ स्वास्थ्य समस्याओं का सामना कर रहे हैं। हाल ही में उनके वाचाघात से पीड़ित होने की जानकारी मिली है। यह बीमारी उनके बोलने, लिखने और भाषा को समझने की क्षमता को प्रभावित कर रही है। इसके परिणाम स्वरूप और बहुत सोच- विचार कर ब्रूस ने अपने अभिनय करियर को छोड़ने का फैसला किया है। 

पोस्ट में आगे कहा गया, “यह हमारे परिवार के लिए वास्तव में एक चुनौतीपूर्ण समय है और हम आपके निरंतर प्यार, करुणा और समर्थन की बहुत सराहना करते हैं। हम एक मजबूत पारिवारिक इकाई के रूप में इसके माध्यम से आगे बढ़ रहे हैं और अपने प्रशंसकों को इसमें लाना चाहते हैं क्योंकि हम जानते हैं कि कैसे वह आपके लिए बहुत मायने रखता है, जैसा कि आप उसके लिए करते हैं। जैसा कि ब्रूस हमेशा कहते हैं, “इसे जीते रहो” और साथ में हम बस यही करने की योजना बनाते हैं। लव, एम्मा, डेमी, रुमर, स्काउट, तल्लुल्लाह, माबेल और एवलिन।”

रिपोर्ट के मुताबिक अभिनेता ब्रूस विलिस वाचाघात नामक बीमारी से पीड़ित हैं। यह मस्तिष्क का एक ऐसा विकार है, जिसमें व्यक्ति को बोलने, लिखने तथा बोली एवं लिखे हुए शब्दों को समझने में परेशानी होती है। यह एक ऐसी स्थिति है जो व्यक्ति के संचार की शक्ति छीन सकती है।

अभिनेता के करियर की बात करें तो विलिस ने 1980 के दशक में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी। अपने लंबे करियर के दौरान अभिनेता ने द वर्डिक्ट, मूनलाइटिंग, द बॉक्सिंग, हॉस्टेज, आउट ऑफ डेथ, ग्लास जैसी फिल्मों में काम किया। इसके अलावा अभिनेता को उनकी सीरीज डाई हार्ड के लिए जाना जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News

Recommended News