पाकिस्तान में फिर मंदिर में तोड़फोड़, पड़ोसी मुसलमानों ने हमलावरों से बचाए हिंदू परिवार

punjabkesari.in Thursday, Nov 05, 2020 - 11:18 AM (IST)

 पेशावरः पाकिस्तान में पिछले कुछ घंटों में ही एक और मंदिर तोड़ने के बाद बवाल मच गया है।  पाक के सिंध प्रांत में उग्र भीड़ ने एक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की और 300 हिंदू परिवारों पर हमले का प्रयास किया। हालांकि दशकों से पड़ोस में साथ रह रहे स्थानीय मुस्लिमों ने भीड़ को इलाके में घुसने नहीं दिया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक घटना रविवार को शीतल दास परिसर में हुई, जहां करीब 300 हिंदू परिवार और 30 मुस्लिम परिवार रहते हैं। 

 

पड़ोस में रहने वाले लोगों ने बताया कि काफी आदमी परिसर के एकमात्र गेट के बाहर एकत्र हो गए थे और इनमें से कई लोगों का हिंदू परिवारों पर हमला करने का इरादा था। हालांकि, परिसर में और इसके आसपास रहने वाले मुसलमान तुरंत द्वार पर पहुंचे और भीड़ को इलाके में घुसने से रोका। एक हिंदू व्यक्ति ने पाकिस्तानी अखबार ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ से कहा, 'सूचना दिए जाने के बाद कुछ ही मिनटों में पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी।'

 

एक अन्य हिंदू व्यक्ति ने कहा, 'उग्र भीड़ के कुछ लोग मंदिर तक पहुंच गए और इसमें तोड़फोड़ का प्रयास किया।' रिपोर्ट के मुताबिक, भीड़ हिंदू परिवारों पर हमला करना चाहती थी लेकिन पुलिस ने इसे नाकाम कर दिया। हालांकि, अन्य चश्मदीदों ने कहा कि घटना के दौरान तीन मूर्तियों को क्षतिग्रस्त किया गया। इस घटना के बाद मंगलवार तक 60 से अधिक हिंदू परिवार शहर के अन्य इलाकों में चले गए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News