हिंदू सेना ने बाबर रोड के बोर्ड पर पोती कालिख, कहा- यह देश श्रीराम का है

9/14/2019 12:46:14 PM

नेशनल डेस्क: दक्षिणपंथी संगठन हिंदू सेना ने शनिवार को बंगाली मार्कीट में बाबर रोड के ‘साइन बोर्ड' को काले रंग से पोत दिया। संगठन की मांग है कि इसका नाम किसी महान भारतीय व्यक्ति के नाम पर रखा जाए। दक्षिणपंथी संगठन मुगल शासक बाबर के नाम पर बनी इस रोड के नाम को बदलने की मांग लंबे समय से करता आ रहा है। 

PunjabKesari

हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने कहा कि हम सरकार से मांग करते हैं कि वह इसका नाम बदलें क्योंकि यह एक विदेशी आक्रामणकारी के नाम पर है। इसका नाम किसी महान भारतीय व्यक्ति के नाम पर रखें। उन्होंने कहा कि ये देश श्रीराम, श्रीकृष्ण, महर्षि वाल्मीकि व संत रविदास का है, बाबर जैसे अत्याचारी का नहीं है इसलिए हमने एनडीएमसी द्वारा लगाए गए साइन बोर्ड को काला कर दिया। इस दौरान आसपास कुछ स्टीकर भी चिपकाए गए। 

PunjabKesari

मामले की जानकारी मिलते ही दिल्ली पुलिस मौके पर पहुंच कर छानबीन कर रही है। सीसीटीवी की मदद से कालिख पोतने वालों को तलाश की जा रही है। बता दें कि कुछ दिन पहले ही दिल्‍ली के औरंगजेब रोड का नाम बदलकर एपीजे अब्‍दुल कलाम रोड किया गया था। इसके बाद से ही हिन्‍दू सेना के कार्यकर्ता बाबर रोड के नाम को भी बदलने की लगातार मांग कर रहे हैं। 

PunjabKesari


vasudha

Related News