कुछ लोग लड़कियों को शिक्षा से दूर कर उस पर तालिबानी ताला लगाने की कोशिश कर रहे- मुख्तार अब्बास नक़वी

punjabkesari.in Thursday, Feb 17, 2022 - 12:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक में शुरू हुए हिजाब विवाद मामले में आज भी कोर्ट में सुनवाई है। बता दें कि स्कूल काॅलेजों में बच्चों को हिजाब और भगवा शाॅल पहननने पर मनाही है जिसे लेकर छात्रों ने पिछवे दिनों काफी विरोध प्रर्दशन किया था। वहीं अब इस बीच केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी नका बयान सामने आया है। 
 

उन्होंने कहा कि भारत में हिजाब पर किसी तरह की रोक नहीं है, उन देशों की तरह नहीं जहां सार्वजनिक स्थलों पर भी रोक लगाई गई है। कुछ लोग इस मामले में लड़कियों को शिक्षा से दूर करने और कैसे उस पर तालिबानी ताला लगा सकें उसकी कोशिश कर रहे हैं। यह कोशिश सफल नहीं होगी। 
 

बता दें कि इससे पहले  बुधवार को  हिजाब विवाद को सुलझाने के लिए गठित तीन न्यायाधीशों की कर्नाटक हाईकोर्ट की पीठ ने मामले की सुनवाई की।  इस दौरान याचिकाकर्ताओं का प्रतिनिधित्व कर रहे अधिवक्ता रवि वर्मा कुमार ने कहा कि केवल हिजाब का ही जिक्र क्यों है, जब क्रास, पगड़ी और बिंदी, चुड़ी जैसे अनेकों धार्मिक प्रतीक चिन्ह लोगों द्वारा रोजाना पहने जाते हैं।
 

उन्होंने कहा कि सरकारी आदेश में किसी अन्य धार्मिक प्रतीक पर विचार नहीं किया जाता है, केवल हिजाब ही क्यों? उन्होंने कहा कि मुस्लिम लड़कियों के साथ भेदभाव विशुद्ध रूप से उनके धर्म पर आधारित है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News