हिजाब विवाद: कर्नाटक हाईकोर्ट की तीन न्यायाधीशों की पीठ आज करेंगी सुनवाई, फैसले पर टिकीं सबकी निगाहें

punjabkesari.in Thursday, Feb 10, 2022 - 12:07 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कॉलेज में छात्राओं द्वारा हिजाब पहनकर जाने के मुद्दे पर दायर याचिकाओं पर कर्नाटक हाईकोर्ट आज सुनवाई करेगा जिस पर सभी की निगाहें टिकी हैं। मामले पर तत्काल सुनवाई करने की जरूरत के मद्देनजर हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ऋतुराज अवस्थी ने बुधवार को एक पूर्ण पीठ का गठन किया था जिसमें वह स्वयं, जस्टिस कृष्ण एस. दीक्षित और जस्टिस जैबुन्निसा एम. काजी शामिल हैं।

 

इससे पहले बुधवार को, मामले की सुनवाई कर रहे जस्टिस दीक्षित ने इस मामले को जस्टिस अवस्थी के समक्ष विचार के लिए भेज दिया था। उनका मानना था कि इस मामले को बड़ी पीठ को देखना चाहिए। पूर्ण पीठ गठित किए जाने पर, कर्नाटक के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री बी सी नागेश ने गुरुवार को संतोष व्यक्त किया।

 

मंत्री ने मीडिया से कहा कि यह संतोष की बात है कि तत्काल पूर्ण पीठ का गठन किया गया जो आज से सुनवाई शुरू करेगी। हम अच्छे आदेश की उम्मीद करते हैं जिससे इस समस्या का समाधान हो जाएगा।” नागेश ने कहा कि हिजाब पर विवाद का मुद्दा उठने के बाद से ही वह, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, गृहमंत्री अरगा ज्ञानेंद्र और उच्च शिक्षा मंत्री डॉ सी. एन. अश्वथ नारायण नियमित तौर पर बैठक कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News