Mumbai Rains: तेज बारिश के चलते मुंबई में हाई टाइड का अलर्ट, अंधेरी मेट्रो में भरा पानी...कई इलाके जलमग्न

punjabkesari.in Wednesday, Jul 13, 2022 - 09:39 AM (IST)

नेशनल डेस्क: देश के 25 राज्यों में लगातार बारिश का कहर जारी है। महाराष्ट्र के कई हिस्सों में लगातार जारी भारी बारिश के कारण हुए हादसों में पिछले 24 घंटे में कम से कम 3 लोगों की मौत हो गई और बाढ़ग्रस्त इलाकों से 95 लोगों को बचाया गया। 

 

अंधेरी मेट्रो में भरा पानी

तेज बारिश के बाद मुंबई में हाई टाइड का अलर्ट जारी किया गया। मुंबई के कई इलाकों में तेज बारिश हो रही है। भारी बारिश के चलते अंधेरी मेट्रो में पानी भर गया है। महाराष्ट्र में आपदा प्रबंधन विभाग की एक रिपोर्ट में कहा गया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) के 13 दल और राज्य आपदा मोचन बल के 3 दल प्रदेश के संकटग्रस्त जिलों में तैनात किए गए हैं। 

 

सूरत में रेड अलर्ट

गुजरात सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ। यहां बारिश और बाढ़ से 24 घंटे में 7 लोगों की मौत हो गई। यहां जून महीने से लेकर अब तक 69 लोग जान गंवा चुके हैं। अहमदाबाद में रविवार रात 219 मि.मी. बारिश हुई। वहीं सूरत समेत 6 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया। सूरत के अस्पताल में पानी भरने पर मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया। 

 

अन्य राज्यों का हाल

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश के बाद बाढ़ के चलते राज्य का आंध्र प्रदेश से संपर्क टूट गया है। इधर, मध्य प्रदेश और राजस्थान में सोमवार को जोरदार बारिश हुई। असम में बाढ़ से 3000 करोड़ रुपए का नुक्सान हुआ है। मौसम विभाग ने भोपाल, इंदौर और जबलपुर समेत 33 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है। यहां अगले 3 दिनों तक भारी बारिश का अनुमान है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News