पठानकोट ग्रेनेड हमले के बाद जम्मू के कठुआ में हाई अलर्ट, CRPF कैंप में सुरक्षा कड़ी

punjabkesari.in Tuesday, Nov 23, 2021 - 09:20 AM (IST)

नेशनल डेस्क: पंजाब के पठानकोट जिले में आर्मी कैंप के बाहर रविवार देर रात ग्रेनेड से हमला किया गया। घटना के बाद जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के सीमावर्ती इलाके में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया और सुरक्षा बढ़ा दी गई। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पड़ोसी राज्य पंजाब से सटे सभी इलाकों में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रविवार देर रात को कैंप के त्रिवेणी गेट पर फेंके गए ग्रेनेड से कम तीव्रता का विस्फोट हुआ। पाकिस्तान का यह सीमावर्ती जिला रणनीतिक रूप से काफी महत्वपूर्ण है।

 

मोटरसाइकिल पर सवार होकर कुछ अज्ञात युवक आर्मी कैंप के सामने ग्रेनेड फेंककर भाग निकले। पुलिस ने हालांकि हमले में जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं दी है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि विस्फोट के बाद ग्रेनेड के कुछ हिस्से बरामद कर लिए गए और अब मामले की जांच की जा रही है। जिले के सभी प्रवेश और निकास बिन्दुओं पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। उन्होंने बताया कि कठुआ जिले के सभी प्रवेश बिंदुओं पर प्राइवेट और कमर्शियल समेत हर गाड़ी की बारीकी से जांच की जा रही है।

 

ऐसा माना जा रहा है बाइक पर सवार युवक कैंप के सामने के इलाके से निकले होंगे और उसी दौरान उन्होंने ग्रेनेड फेंका होगा, जिसमें विस्फोट हो गया। पठानकोट के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र लांबा ने कहा कि यहां लगे CCTV कैमरे के फुटेज को खंगाला जा रहा है ताकि कोई सुराग मिल सके। सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण पठानकोट सेना की योल बेस्ड राइजिंग स्टार कोर का हिस्सा है। बता दें कि  कि पठानकोट जिला भारतीय सेना के सबसे महत्वपूर्ण ठिकानों में से एक है। यहां पर भारतीय वायु सेना स्टेशन, सेना का गोला-बारूद डिपो और दो बख्तरबंद ब्रिगेड और बख्तरबंद इकाइयां भी हैं। 2 जनवरी, 2016 को पठानकोट एयरबेस पर आतंकवादी हमला हुआ था, जिसमें एक लेफ्टिनेंट कर्नल सहित सात सैनिक शहीद हो गए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News