हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए जनरल बिपिन रावत समेत 12 लोगों की मौत के मामले में FIR दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Dec 09, 2021 - 05:12 PM (IST)

कुन्नूर:  तमिलनाडु में कुन्नूर के निकट हुई हेलीकॉप्टर दुर्घटना के संबंध में बृहस्पतिवार को पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। इस दुर्घटना में हेलीकॉप्टर में सवार प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य लोगों की मौत हो गई थी।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि नीलगिरि जिला पुलिस ने आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 174 के तहत प्राथमिकी दर्ज की और एडीएसपी मुथुमनिकम को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया।

पुलिस जांच के दौरान दुर्घटनास्थल के पास ड्रोन कैमरे का इस्तेमाल कर रही है। भारतीय वायुसेना का एक हेलीकॉप्टर बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें भारत के पहले सीडीएस जनरल रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य सैन्यकर्मियों की मौत हो गई थी। दुर्घटना में हेलीकॉप्टर में सवार 14 यात्रियों में से केवल एक व्यक्ति ही जीवित मिला था।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वीरवार को संसद को बताया कि एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह के नेतृत्व में दुर्घटना की जांच शुरू कर दी गई है। इस बीच, दुर्घटना में जान गंवाने वालों के शव कोयंबटूर ले जाते समय दो मामूली दुर्घटनाएं होने की जानकारी मिली है। कोयंटूबर से इन शवों को नयी दिल्ली ले जाया जाएगा।

कोयंबटूर के बाहरी इलाके करमादाई में हुई एक दुर्घटना में एक शव ले जा रही एंबुलेंस ने सामने से आ रही एक और एंबुलेंस को टक्कर मार दी। अधिकारियों ने बताया कि दुर्घटना की वजह से वाहन आगे नहीं जा सका और पार्थिव शरीर को दूसरी एंबुलेंस में शहर के सुलूर वायुसेना अड्डे ले जाया गया। इससे पहले, शवों को ले जा रही एंबुलेंस के पीछे चल रही पुलिस की एक गाड़ी बरलियार के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। उन्होंने बताया कि कुछ पुलिसकर्मियों को मामूली चोटें आई हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News