चक्रवात ‘बुलबुल'' के कारण पश्चिम बंगाल में भारी बारिश, एक की मौत

11/9/2019 9:30:43 PM

कोलकाता: चक्रवाती तूफान ‘बुलबुल' के कारण हुई भारी बारिश से पश्चिम बंगाल के तट पर पेड़ उखड़ गए जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और यातायात बाधित रहा। अधिकारियों ने यह सूचना दी। शनिवार तड़के से लगातार हो रही बारिश से कोलकाता और आसपास से उपनगरीय क्षेत्रों में सड़कों पर पानी भर गया है, नालियां उफन रही हैं और यातायात जाम हो गया है। अधिकारियों ने बताया कि पेड़ गिरने से शहर के एक क्लब में एक व्यक्ति की मौत हो गई। 

PunjabKesari
कोलकाता नगर निगम ने जलभराव से निजात पाने के लिए विशेष टीम तैनात की है जो उच्च क्षमता वाले पंपों से पानी की निकासी कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि वे खुद स्थिति की निगरानी कर रही हैं और बुलबुल तूफान से लड़ने के लिए प्रशासन हरसंभव इंतजाम कर रहा है। मुख्यमंत्री ने नागरिकों से शांति कायम रखने और परेशान न होने का आग्रह किया है।

PunjabKesari
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि स्कूल कॉलेज और आंगनवाड़ी केंद्र बंद रखे गए और तटीय क्षेत्रों के 1.2 लाख लोगों को बचा लिया गया है। राज्य सचिवालय में आपातकालीन संचालन केंद्र (ईओसी) नियंत्रण कक्ष खोले गए हैं। शुक्रवार से पश्चिम बंगाल-ओडिशा तट पर मछली पकड़ने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा है। पर्यटकों को भी समुद्र के निकट न जाने को कहा गया है।

PunjabKesariPunjabKesari


shukdev

Related News