देश के कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना, दिल्ली,  तमिलनाडु और केरल में अलर्ट जारी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 07, 2021 - 08:54 AM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दक्षिण पश्चिम मानसून के फिर से सक्रिय होने के साथ ही आज दक्षिण, पश्चिम और उत्तर भारत के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है। आईएमडी के अनुसार कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल में अलग-अलग जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है और इसके बाद तीव्रता में कमी आएगी।

PunjabKesari

विभाग के मुताबिक, संभावित निम्न दबाव क्षेत्र के पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने के कारण पांच से सात सितंबर के बीच दक्षिण ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, विदर्भ और दक्षिणी छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। उत्तर मराठवाड़ा, उत्तर मध्य महाराष्ट्र, उत्तरी कोंकण और गुजरात के क्षेत्र में सात-नौ सितंबर के दौरान वर्षा होने की संभावना है। वहीं, सात-आठ सितंबर के दौरान उत्तरी कोंकण में, आठ सितंबर को मध्य महाराष्ट्र और गुजरात क्षेत्र में और सात सितंबर को तेलंगाना में अलग-अलग स्थानों पर अत्याधिक भारी वर्षा हो सकती है।

PunjabKesari
इसी तरह, सात-नौ सितंबर के दौरान हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तरी पंजाब और जम्मू क्षेत्र और पूर्वी राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश के साथ उत्तर-पश्चिम भारत के अधिकतर हिस्सों में छिटपुट से भारी बारिश की संभावना है। राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में सोमवार को हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हुई। मंगलवार को भी दिल्ली में हल्की बारिश का अनुमान है।

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News