उत्तराखंड में भारी बारिश, तेज हवाएं चलने के आसार...चार धामी यात्रियों को पहुंचाया गया सुरक्षित स्थान पर

punjabkesari.in Monday, Oct 18, 2021 - 10:00 AM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तराखंड में अगले दो-तीन दिन तक भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए पर्यटकों और श्रद्धालुओं को फिलहाल यात्रा टालने का सुझाव दिया गया है जबकि एहतियात के तौर पर सोमवार के लिए सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद कर दिया गया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मीडिया को बताया कि सभी जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं चार धामी यात्रा पर गए यात्रियों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है। दशहरा की छुटि्टयों के कारण इस समय प्रदेश में हजारों की संख्या में पर्यटक और श्रद्धालु चारधाम यात्रा तथा अन्य पर्यटक स्थलों में आए हुए हैं।

PunjabKesari

धामी ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में जिलाधिकारियों तथा पुलिस अधीक्षकों को जिलों में पूरी सतर्कता बरतने तथा राज्य आपदा मोचन बल (SDRF) और अन्य संबंधित विभागों के कर्मचारियों को संवेदनशील स्थानों पर हाई अलर्ट मोड पर रखने के निर्देश दिए हैं। चमोली, उत्तरकाशी और रूद्रप्रयाग जिलों के प्रशासन को अतिरिक्त सतर्कता बरतने को कहा गया है जहां इस समय चारधाम यात्रा चल रही है। उन्होंने कहा कि कहीं भी कोई घटना होती है तो प्रतिक्रिया समय कम से कम होना चाहिए तथा जरूरत होने पर प्रभावितों को तत्काल राहत मिलनी चाहिए।

PunjabKesari

मौसम केंद्र ने अपने पूर्वानुमान में अगले दो दिन तक प्रदेश के कई इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश, तेज हवाएं चलने और ओले पड़ने की आशंका व्यक्त करते हुए प्रशासन से सतर्कता बरतने को कहा है। भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए उत्तराखंड में ऊंचाई वाले इलाकों में ट्रेकिंग, पर्वतारोहण और कैंपिंग गतिविधियों पर मंगलवार तक के लिए रोक लगा दी गई है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News