दक्षिण ओडिशा में भारी बारिश, कई जिलों के लिए रेड अलर्ट

punjabkesari.in Tuesday, Aug 09, 2022 - 02:00 AM (IST)

भुवनेश्वरः दक्षिणी ओडिशा में सोमवार को कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण मूसलाधार बारिश होने से निचले इलाकों में नदियां उफान पर हैं। मौसम विभाग ने कहा कि ओडिशा और उत्तरी आंध्र प्रदेश के तटों से दूर बंगाल की उत्तर-पश्चिमी खाड़ी में यह मौसमी घटना हो रही है। भुवनेश्वर मौसम विज्ञान केंद्र ने कहा कि अगले 24 घंटों के दौरान इसके एक दबाव के रूप में तेज होने और ओडिशा और छत्तीसगढ़ में उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की उम्मीद है। 

नबरंगपुर, कोरापुट, कालाहांडी, मलकानगिरी, गंजम, गजपति और कंधमाल जिलों में कम दबाव और एक सक्रिय मानसून क्षेत्र के प्रभाव से भारी से बहुत भारी बारिश हुई, जो दक्षिणी ओडिशा के ऊपर से गुजर रही है। कम से कम सात मौसम केंद्रों में 116-204 मिलीमीटर की भारी बारिश दर्ज की गई, जबकि 17 स्थानों पर 65-115 मिलीमीटर की बारिश हुई, जिससे खेत और सड़कें जलमग्न हो गईं। जल संसाधन विभाग के अनुसार कई नदियों में जलस्तर बढ़ रहा है, लेकिन यह खतरे के निशान से नीचे है। 

मौसम विभाग ने कहा कि गजपति, गंजम और कंधमाल जिलों में कुछ स्थानों पर मंगलवार सुबह तक 204 मिलीमीटर से अधिक बारिश होने की संभावना है जिसके मद्देनजर ‘रेड अलर्ट' जारी किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News