तमिलनाडु, पुडुचेरी में भारी बारिश की आशंका, दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना

punjabkesari.in Tuesday, Nov 09, 2021 - 11:08 PM (IST)

चेन्नईः मौसम विभाग ने मंगलवार को कहा कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना निम्न दबाव का क्षेत्र जल्द ही दबाव में बदल सकता है और अगले कुछ दिनों में पूरे तमिलनाडु में भारी बारिश होने की आशंका है। चेन्नई और आसपास के जिलों जैसे चेंगलपेट में मंगलवार को बारिश में कमी आई लेकिन तमिलनाडु के नागापट्टिनम और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी के कराईकल जैसे क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी वर्षा हुई। 

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने मीडिया को बताया कि सुबह से शुरू होकर रात 9.30 बजे (नौ नवंबर) तक कराईक्कल में लगभग 20 सेंटीमीटर और नागपट्टिनम में लगभग 15 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई और ‘‘ऐसे क्षेत्रों में बारिश जारी रह सकती है।'' चेन्नई और आसपास के उत्तरी क्षेत्रों में मंगलवार रात तक ज्यादातर हल्की से मध्यम बारिश हुई। हालांकि, छह नवंबर की रात से सोमवार तक भारी बारिश के चलते चेन्नई और उपनगरों में जल-जमाव हो गया। 

जल संसाधन मंत्री दुरईमुरुगन ने कहा कि बांधों से जल प्रवाह और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अतिरिक्त पानी छोड़ने के लिए कदम उठाए गए हैं। तमिलनाडु राजभवन ने एक ट्वीट में कहा कि राज्यपाल आर एन रवि ने ‘‘तमिलनाडु के लोगों से अगले कुछ दिनों में भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) द्वारा भारी बारिश के अनुमान के मद्देनजर सतर्क रहने और एहतियाती उपाय करने का आग्रह किया है। प्रभावित क्षेत्रों में लोगों को गैर-जरूरी आवाजाही से बचना चाहिए।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News