मौसम कहीं फीका न कर दे दुर्गा महोत्सव का रंग, बंगाल में भारी बारिश का अलर्ट जारी

punjabkesari.in Friday, Oct 23, 2020 - 09:57 AM (IST)

नेशनल डेस्क: मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल के दक्षिणी जिलों में दुर्गा पूजा की महासप्तमी यानी शुक्रवार को भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया क्योंकि बंगाल की खाड़ी के पश्चिमी-मध्य में निम्न दबाव का क्षेत्र पिछले दो दिन में और गहरा हो गया है। विभाग के कार्यालय द्वारा जारी एक बुलेटिन के अनुसार यह निम्न दबाव का क्षेत्र वर्तमान में ओडिशा के पारादीप से लगभग 180 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिण पूर्व, सागर द्वीप के 350 किमी दक्षिण-पूर्व में और खेपूपारा से 490 किमी दक्षिण-पश्चिम में स्थित है। 

PunjabKesari

कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना 
इस क्षेत्र के प्रभाव के कारण दक्षिण बंगाल के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। इसके अलावा उत्तर और दक्षिण 24 परगना जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। बुलेटिन के मुताबिक 22-23 अक्टूबर को पुर्वी मेदिनीपुर जिले के एक या दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। इस दौरान कोलकाता, हावड़ा, हुगली और नादिया जिलों के कुछ स्थानों पर भी भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया गया है। 

PunjabKesari

मछुआरों को समुद्र में न उतरने की सलाह 
मछुआरों को 22 से 24 अक्टूबर तक समुद्र में न उतरने की सलाह देते हुए कहा गया है कि जो लोग पहले से ही वहां हैं वहां से वापस चले आएं क्योंकि 24 अक्टूबर तक समुद्र की स्थिति गंभीर हो सकती है। इस दौरान तटीय क्षेत्रों में, हवा की गति लगभग 40-50 किमी / घंटा होगी। कोलकाता और आसपास के हावड़ा और हुगली जिलों में, महासप्तमी के दिन, 23 अक्टूबर को हवा की गति 30-40 किमी / घंटे तक पहुंचने की संभावना है।

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News