बंगाल की खाड़ी पर दबाव का क्षेत्र बना, उत्तरी तमिलनाडु में भारी बारिश का अलर्ट जारी

punjabkesari.in Thursday, Nov 18, 2021 - 05:02 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने गुरुवार को कहा कि चेन्नई और उसके पड़ोसी जिलों में बारिश होने के साथ ही बंगाल की खाड़ी पर दबाव का क्षेत्र बन गया है और वह 19 नवंबर तक तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के बीच तट को पार करेगा। IMD ने ट्वीट किया कि यहां से 300 किलोमीटर से भी अधिक दूरी पर दबाव का क्षेत्र बन गया है। उसने कहा कि चेन्नई से करीब 310 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में दक्षिण-पश्चिम बंगाल पर आज सुबह साढ़े आठ बजे तक दबाव का क्षेत्र बन गया है।

 

यह पश्चिम-उत्तरपश्चिम की ओर बढ़ेगा और 19 नवंबर की सुबह तक उत्तरी तमिलनाडु और दक्षिणी आंध्र प्रदेश के तटों को पार करेगा। मौसम कार्यालय ने अगले 24 घंटों में उत्तरी तमिलनाडु और उससे सटे दक्षिणी जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जतायी है। इस बीच, शहर और उसके पड़ोसी जिलों कांचीपुरम, तिरुवल्लूर और चेंगलपेट में रात भर बारिश होने के कारण प्राधिकारियों को स्कूलों के लिए अवकाश घोषित करना पड़ा। शहर के नगर निकाय अधिकारियों ने कहा कि उनका श्रमबल और उपकरण तैयार है ताकि जरूरत पड़ने पर तुरंत राहत एवं बचाव गतिविधियां चलाई जा सकें।

 

चेन्नई में करीब एक पखवाड़े पहले मूसलाधार बारिश के बाद भयंकर बाढ़ आयी थी और कई इलाके जलमग्न हो गए थे। तिरुनेलवेली तथा पुडुकोट्टई जैसे अन्य जिलों में भारी बारिश से जलभराव हो गया और कुछ इलाके जलमग्न हो गए। पड़ोसी पुडुचेरी में पिछली रात से मूसलाधार बारिश के कारण गुरुवार को जनजीवन बाधित है। शिक्षा मंत्री ए. नमस्शिवायम ने भारी बारिश को देखते हुए पुडुचेरी और करईकल में गुरुवार को सभी स्कूलों और कॉलेजों के लिए अवकाश घोषित कर दिया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News