CM केजरीवाल के घर के बाहर BJP का प्रदर्शन, हिरासत में सिरसा समेत कई BJP कार्यकर्ता

punjabkesari.in Saturday, May 07, 2022 - 05:27 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा के नेतृत्व में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं सहित मजिंदर सिंह सिरसा को दिल्ली पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया है। इस प्रदर्शन में दिल्ली बीजेपी के चीफ आदेश गुप्ता, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और आरपी सिंह भी शामिल थे। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने भारी पुलिस फोर्स की तैनाती की गई थी। विरोध-प्रदर्शन में भारी तादाद में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बैरीकेड पार करने की कोशिश की तो पुलिस ने उनको गिरफ्तार करने की चेतावनी दी। अब मामला बढ़ता देख दिल्ली पुलिस ने इन कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है।

दिल्ली पुलिस का कहना है कि, हमें दोपहर तीन बजे केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन करने की जानकारी मिली है। पुलिस का कहना है कि प्रदर्शन के लेकर हमारी फोर्स पूरी तरह से तैयार है। हमारी स्पेशल ब्रांच एक्टिव है और पूरी फोर्स की तैनाती कर दी है। हमें जो इनपुट मिलें है उसके आधार पर 100 से अधिक लोग प्रोटेस्ट में शामिल हो सकते हैं। जानकारी के अनुसार, मनजिंदर सिंह सिरसा, बीजेपी नेता आरपी सिंह भी प्रदर्शन में शामिल होने वाले हैं। इससे पहले मीडिया से बातचीत में बग्गा ने कहा था जिन्हें लगता है कि पुलिस की मदद से कुछ भी कर सकते हैं तो मैं उनसे कहना चाहता हूं कि बीजेपी कार्यकर्ता किसी से नहीं डरेगा। मैं हरियाणा, दिल्ली पुलिस और मेरा समर्थन करने वाले सभी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देता हूं। दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है और दोषियों को सजा मिलेगी।
PunjabKesari
बग्गा की गिरफ्तारी मामले में सुनवाई टली
पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता तजिंदर पाल बग्गा की गिरफ्तारी मामले में सुनवाई मंगलवार 10 मई तक टल गयी है। आज ही पंजाब सरकार ने दो अर्जियां दाखिल की हैं जिसमें केन्द्र तथा हरियाणा को पार्टी बनाये जाने की अपील की गई है। यह मामला पेचीदा होता जा रहा है, दिल्ली पुलिस के बयान में नया मोड़ आ गया है जिसमें दिल्ली पुलिस के वकील ने कहा है कि पंजाब पुलिस के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज न करके अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है तथा किसी पुलिस अधिकारी को डिटेन नहीं किया गया।

हरियाणा के वकील ने बताया था कि हरियाणा की पुलिस ने कोई कानून विरोधी काम नहीं किया, जब दिल्ली पुलिस की ओर से अपहरण के मामले का संदेश वायरलेस किया तो हरियाणा पुलिस ने दिल्ली से बग्गा को लेकर आ रही पुलिस को रोक कर पिपली थाना ले जाया गया और पड़ताल की गई। इस बीच, दिल्ली पुलिस को बुलाकर बग्गा को उन्हें सौंप दिया। पंजाब सरकार को न्यायालय से कोई राहत नहीं मिली क्योंकि पंजाब सरकार बग्गा को दिल्ली पुलिस को सौंपने के बजाय हरियाणा में रखे जाने की मांग कर रही थी। न्यायालय ने हरियाणा से भी जवाब दाखिल करने के निर्देश दिये लेकिन इस मामले में अपना पक्ष रखने के लिये हरियाणा ने न्यायालय से समय मांगा है। ज्ञातव्य है कि मोहाली पुलिस ने आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सनी आहलूवालिया की शिकायत पर गत एक अप्रैल को बग्गा तथा कुछ अन्य अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। उसी प्राथमिकी के आधार पर बग्गा को आज दिल्ली उसके घर से गिरफ्तार किया गया था।
PunjabKesari
ज्ञातव्य है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कथित तौर पर धमकी देने के आरोप में पंजाब पुलिस के 10 से अधिक कर्मियों की एक टीम ने शुक्रवार सुबह भाजपा नेता बग्गा को पश्चिमी दिल्ली स्थित उनके निवास से गिरफ्तार कर जब पंजाब ला रही थी तो घटना की खबर फैलते ही मामले ने राजनीतिक तूल पकड़ लिया। बताया गया है कि पंजाब पुलिस की यह कारर्वाई नियम विरुद्ध है, क्योंकि उन्होंने दिल्ली पुलिस को सूचित करने एवं आवश्यक प्रक्रिया पूरी किये बिना की है। इस कारण दिल्ली पुलिस ने श्री बग्गा को गिरफ्तार कर ले जाने वाले पंजाब पुलिस की टीम पर दिल्ली के जनकपुरी थाने में अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

बता दें कि शुक्रवार को बग्गा की गिरफ्तारी के बाद तीन राज्यों की पुलिस के बीच टशन और खूब सियासी ड्रामा हुआ। हालांकि देर रात बीजेपी नेता तेजिंदर पाल बग्गा अपने घर पहुंच गए। तेजिंदर बग्गा की मजिस्ट्रेट के सामने देर रात पेशी की गई जिसके बाद उन्हें घर भेज दिया गया है। बग्गा के वकीलों ने मीडिया को बताया कि मजिस्ट्रेट ने दिल्ली पुलिस को तेजिंदर और उसके परिवार को सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश दिया है। सोमवार को कोर्ट में बग्गा का बयान भी दर्ज किया जाएगा।

दिल्ली पुलिस भाजपा नेता बग्गा को सुरक्षा मुहैया कराएगी 
भारतीय जनता पार्टी के नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा के अपनी सुरक्षा को लेकर डर जताए जाने के बाद दिल्ली पुलिस ने शनिवार को कहा कि वह उनके लिए सुरक्षा के आवश्यक इंतजाम करेगी। पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को बग्गा को दिल्ली के जनकपुरी में उनके आवास से गिरफ्तार किया था लेकिन शहर की पुलिस उन्हें हरियाणा से यह कहते हुए वापस राष्ट्रीय राजधानी लेकर आयी कि पंजाब पुलिस ने उसे गिरफ्तारी के बारे में सूचना नहीं दी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘बग्गा ने अपनी सुरक्षा को लेकर डर जताया है। हम सुरक्षा के आवश्यक इंतजाम करेंगे।'' 

 

 

 

 

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News