कोविड पर स्वास्थ्य मंत्रालय की सलाह, बुखार को ही मानें कोरोना, कराएं टेस्ट

punjabkesari.in Friday, Dec 31, 2021 - 07:25 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कोरोना को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने सलाह देते हुए कहा कि बुखार को ही कोविड मानें और अपना कोरोना टेस्ट कराएं। बता दें कि भारत में कोविड का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन तेजी से फैल रहा है। देश में अब तक ओमिक्रॉन के 1300 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। यह वायरस दो से तीन दिन में दोगुनी रफ्सार से फैल रहा है। इससे पहले स्वास्थ्य मंत्रालय ने माना कि ओमिक्रॉन डेल्टा वैरिएंट की जगह ले चुका है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि खांसी, सिरदर्द, गले में खराश, सांस फूलना, शरीर में दर्द, स्वाद या गंध की हाल ही में कमी, थकान और दस्त के साथ / बिना बुखार वाले किसी भी व्यक्ति को COVID-19 का एक संदिग्ध मामला माना जाना चाहिए। इस संबंध में मंत्रालय ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को पत्र लिखा है। 


केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण और आईसीएमआर के डीजी डॉ. बलराम भार्गव ने सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को लिखे पत्र में कहा है कि विभिन्न स्थानों पर चौबीसों घंटे आरएटी बूथ स्थापित सुनिश्चित करें। चिकित्सा और पैरामेडिकल स्टाफ को शामिल करने और घरेलू परीक्षण किट के उपयोग करें। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News