अमिताभ बच्चन के दावे को स्वास्थ्य मंत्रालय ने किया खारिज, कहा- मक्खियों से नहीं फैलता कोरोना

2020-03-26T16:39:54.867

नेशनल डेस्क: देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना को लेकर केंद्र सरकार गंभीर है। वह इसके रोकथाम को लेकर आए दिन बड़े कदम उठा रही है। इसीके तहत  स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों को आगाह किया कि वह अपने जिम्मेदारी समझें, एक व्यक्ति की गलती सब पर भारी पड़ सकती है। इसके साथ ही राज्यों को भी अस्पताल तैयार रखने के निर्देश दिए हैं।  

PunjabKesari

स्वास्थ्य मंत्राालय के जॉइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल ने वीरवार को प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि 24 घंटों में कोरोना के 42 नए मामले सामने आए हैं और 4 मौते हुई हैं। कुल मामलों की संख्या बढ़कर 649 हो गई है। हमारे अनुरोध पर कोरोना के मामलों के लिए डेडिकेटेड अस्पताल बनाने का काम लगभग 17 राज्यों में शुरू हो गया है।  

PunjabKesari

अग्रवाल ने इस दौरान महानायक अमिताभ बच्चन के दावे को खारिज करते हुए कहा कि मक्खियों से कोरोना नहीं फैलता है। बता दें अमिताभ ने एक वीडियो जारी कर कहा था कि कोरोना वायरस से जूझ रहा है, सभी नागरिकों को इस लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभानी है। मरीज जब ठीक हो जाए, तब भी उसके मल में कोरोना वायरस जिंदा रहता है। ऐसे व्यक्ति के मल पर बैठी मक्खियां अगर दुर्भाग्य से फल, सब्जियों, खाने या हमारे द्वारा छू जाने वाली सतह पर बैठ जाएं तो यह वायरस और फैल सकता है।

PunjabKesari


vasudha

Related News