स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों से ऑक्सीजन की कमी से होने वाली मौतों का डेटा मांगा: सूत्र

punjabkesari.in Tuesday, Jul 27, 2021 - 06:18 PM (IST)

नेशनल डेस्कः केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने राज्यों से ऑक्सीजन की कमी के कारण होने वाली मौतों का डेटा मांगा है। केंद्र की ओर से राज्यों को इस बारे में पत्र लिखाय गया है। सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कियह डेटा 13 अगस्त से पहले मानसून सत्र में पेश किया जा सकता है।

गौरतलब है कि देश में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी से हुई मौत का कोई भी आंकड़ा राज्यों से नहीं मिलने संबंधी संसद के मॉनसून सत्र के दौरान दिए गए जवाब को लेकर केंद्र सरकार को विपक्षी दलों की आलोचना का सामना करना पड़ा था। आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने इस मुद्दे पर सरकार पर निशाना साधा था।

दरअसल, राज्यसभा में मंगलवार को दिए लिखित जवाब में स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती प्रवीण पवार ने कहा था कि स्वास्थ्य राज्य का विषय है और राज्‍य, केंद्र सरकार को नियमित तौर पर कोरोना के मामले और मौतों की जानकारी देते रहते हैं। लेकिन राज्यों ने ऑक्सीजन की कमी को लेकर केंद्र सरकार को कोई विशेष आंकड़ा नहीं दिया है।

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने संसद को बताया था कि प्रधानमंत्री जी लगातार राज्यों से कहते रहे हैं कि कोरोना से हुई मौतों का रजिस्टर किया जाए, छिपाने का कोई कारण नहीं है। यह राज्यों की जिम्मेदारी है। हम राज्यों की ओर से प्रदान किए गए डेटा को संकलित करते हैं। केंद्र सरकार को यही करना होता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News