स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बताया, भारत में कब कंट्रोल में आएगा कोरोना

punjabkesari.in Monday, Aug 31, 2020 - 08:36 AM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 36 लाख पार चली गई है और इससे 65 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं कोरोना की वैक्सीन कब आएगी अभी तक कुछ फाइनल नतीजा नहीं आया है, हालांकि इस पर काम जारी है। इसी बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बताया कि देश से कोरोना कब जाएगा। डॉ. हर्षवर्धन ने रविवार को उम्मीद जताई कि दीवाली तक हम Covid-19 महामारी को काफी हद तक नियंत्रण में लाने में सफल हो जाएंगे।

PunjabKesari

हर्षवर्धन ने कहा, ‘‘...उम्मीद है कि अगले कुछ महीनों में, संभवत: दीवाली तक हम कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को काफी हद तक नियंत्रित कर लेंगे। अनंतकुमार फाउंडेशन द्वारा आयोजित ‘नेशन फर्स्ट' वेब सेमिनार में केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि डॉक्टर देवी प्रसाद शेट्टी और डॉक्टर सी.एन. मंजूनाथ जैसे विशेषज्ञ इस बात पर संभवत: सहमत होंगे कि कुछ वक्त बाद यह भी अतीत में आए अन्य वायरस की तरह सिर्फ स्थानीय समस्या बनकर रह जाएगा।

PunjabKesari

हर्षवर्धन ने कहा कि लेकिन वायरस ने हमें खास सीख दी है, इसने हमें सिखाया है कि अब कुछ नया होगा, जो सामान्य होगा आर हम सभी को अपनी जीवनशैली को लेकर ज्यादा सावधान और सजग रहना होगा....''हर्षवर्धन ने इस साल के अंत तक कोरोना वायरस का टीका विकसित कर लिए जाने की भी उम्मीद जताई।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News