कुकर में फंसा 1 साल की बच्ची का सिर, डॉक्टर भी हुए फेल...45 मिनट बाद ऐसे निकाला बाहर

punjabkesari.in Sunday, Jun 14, 2020 - 10:24 AM (IST)

नेशनल डेस्कः गुजरात के भावनगर में एक साल की बच्ची के साथ खेल-खेल में बड़ा हादसा हो गया, जिससे घरवालों से लेकर डॉक्टरों तक के हाथ-पांव फूल गए। दरअसल खेलते-खेलते बच्ची की सिर प्रेशर कुकर में फंस गया। पहले घर वालों ने बच्ची का सिर कुकर से बाहर निकालने की कोशिश की जब वे लोग सफल नहीं हो पाए तो बच्ची को अस्पताल ले गए। डॉक्टरों ने भी अपनी तरफ से पूरी कोशिश की लेकिन वे भी पेल हो गए। आखिर में बर्तन काटने वाले को बुलाया गया और बच्ची के सिर को बाहर निकाला।

PunjabKesari

घटना शुक्रवार की है, परिजनों ने बताया कि बच्ची ने कुकर को हेल्मेट बनाकर अपना सिर उसमें अंदर घुसा लिया। पहले घर पर कोशिश की गई सिर को बाहर निकालने की लेकिन सफलता नहीं मिलने पर उसे अस्पताल ले गए। ऑर्थोपेडिक से लेकर पीडियाट्रिक विभाग के सभी डॉक्टर्स ने पूरी कोशिश कर ली लेकिन बच्ची का सिर निकालने में सफल नहीं हो पाए। आखिर में डॉक्टरों ने बर्तन का काम करने वाले एक शख्स को बुलाया, जिसने कटर की मदद से करीब कुकर को काटकर बच्ची का सिर बाहर निकाला।

PunjabKesari

45 मिनट तक बच्ची का सिर कुकर में फंसा रहा, जब उसे बाहर निकला तो उसे हल्की-सी चोट आई हुई थी और माथा भी सूज गया था। अस्पताल के एडमिनिस्ट्रेटर हार्दिक गथानी ने बताया कि बच्ची को ऑब्जर्वेशन में रखा गया है, यह देखने के लिए कहीं दिमाग या स्पाइन में ब्लड सर्कुलेशन में कोई दिक्कत तो नहीं आई है। बच्ची के ठीक होने पर उसे घर भेज दिया जाएगा।

PunjabKesari

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News