दिल्ली में सड़ रहे कोरोना के शवों का हाईकोर्ट करेगा प्रबंधन

punjabkesari.in Wednesday, Jun 03, 2020 - 09:20 AM (IST)

नई दिल्ली/डेस्क। दिल्ली में कोरोना संक्रमित शवों के अंतिम संस्कार को लेकर मीडिया में चल रही खबरों को देखते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने एक जनहित याचिका पर संज्ञान लिया है। अब कोर्ट सरकार द्वारा संक्रमित शवों के लिए किए जा रहे प्रबंधन और दिए जा रहे आदेशों की निगरानी करेगा। जनहित याचिका में कहा गया कि दिल्ली के अस्पतालों में शव सड़ रहे हैं, उनका समय पर अंतिम संस्कार नहीं किया जा रहा है।  

जस्टिस डीएन पटेल और जस्टिस प्रतीक जालान ने कहा है कि दिल्ली सरकार ने 30 मई को शव प्रबंधन को लेकर जो आदेश दिए थे उनका ठीक प्रकार से पालन किया गया है या नहीं। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के स्थाई अधिवक्ता संजय घोष ने कहा कि कोर्ट ये जानना चाहता है कि सरकार ने जो 30 मई को आदेश दिए थे उसके अनुसार 19 मई से 1 जून तक शवों का निपटारा किया गया है या नहीं। 

 

30 मई को शव प्रबंधन को लेकर सरकार ने दिया था ये आदेश
दिल्ली सरकार के अधिवक्ता ने बताया कि मामले की अगली सुनवाई 15 जून को है। कोर्ट ने इससे दो दिन पहले स्थिति रिपोर्ट जमा करने को कहा है। आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने 30 मई को कोरोना संक्रमित शवों के प्रबंधन और अंतिम संस्कार को लेकर निर्देश जारी किए हैं। जिसमें एक निश्चित समय सीमा के अंदर शवों का निपटारा करने को कहा गया है। इसके लिए  अस्पताल प्रशासन, जिला प्रशासन, नगर निगम और पुलिस  को निर्देश दिए गए हैं। 

 

दिल्ली में अब तक 556 मौत
दिल्ली कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। वहीं मरने वालों की संख्या 556 हो चुकी है। सोमवार को दिल्ली में 1298 नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आऐ। जिसके बाद यहां कुल संक्रमित होने वालों की संख्या 22132 हो गई है। हालांकि राहत की बात ये है कि 9243 लोग अब तक कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। दिल्ली में इस समय 12543 सक्रिय कोरोना के मामले हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Murari Sharan

Recommended News

Related News