सिंघु बॉर्डर पर शख्स की बेरहमी से हत्या, गृह मंत्रालय को टैग कर बोले कुमार विश्वास- इन्हें अपनी ताकत का अनुभव कराइये

10/15/2021 2:54:09 PM

नेशनल डेस्क: हरियाणा में सोनीपत जिले के कुंडली में किसानों के प्रदर्शन स्थल के पास शुक्रवार को एक अज्ञात व्यक्ति का शव धातु के एक अवरोधक से बंधा हुआ मिला। शव का एक हाथ कटा हुआ था। सोशल मीडिया पर वायरल हुई एक वीडियो क्लिप में कुछ निहंगों को जमीन पर खून से लथपथ पड़े एक व्यक्ति के पास खड़े हुए देखा गया है और उसका बायां हाथ कटा हुआ पड़ा है। निहंगों को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि मृतक को सिखों की पवित्र किताब गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के लिए सजा दी गयी है। इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होते ही हड़कंप मच गया। 

वहीं इस घटना को लेकर कवि डॉ. कुमार विश्वास भी इस खबर से काफी आहत दिखे। उन्होंने गृह मंत्रालय को ट्विटर पर टैग कर एक पोस्ट किया। उन्होंने लिखा- ‘यह हत्या नहीं, भीड़ की उन्मादी मानसिकता द्वारा भारत के क़ानून व संविधान को चुनौती है। हत्यारे किसी धर्म के हों, उन्हें भारत के आंतरिक अनुशासन की ताक़त का अनुभव कराइए…गृह मंत्रालय। देश को भीड़ में बदलने से रोकिए। आंदोलन की पवित्रता बचाए रखना आंदोलनकारियों व उनके नेताओं की ज़िम्मेदारी है।’ इसके साथ ही घटना पर सोशल मीडिया पर तमाम यूजर्स भी टिप्पणी कर रहे हैं। श्रवण नाम के शख्स ने कहा- ‘कुमार विश्वास जी आपने इससे पहले ट्वीट इसी तथाकथित किसान आंदोलन के लिए किया था ना? फिर क्या चर्चा चाहते थे टीवी पर? अभी कर लो चर्चा। यह आंदोलन था ही कब? जो इसके बारे में लोग सोचें।

दिल्ली-हरियाणा सीमा के पास स्थित किसानों का प्रदर्शन स्थल सिंघू 
पुलिस ने बताया कि मृतक लखबीर सिंह को पंजाब के तरण तारण का एक मजदूर बताया गया है और उसकी आयु 35 वर्ष के आसपास है। उसका शव धातु के एक अवरोधक से बंधा हुआ मिला जो केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ 10 महीनों से आंदोलन कर रहे किसानों द्वारा बनाए एक मंच के पास स्थित है। किसानों का प्रदर्शन स्थल सिंघू में दिल्ली-हरियाणा सीमा के पास स्थित है। सोनीपत पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘कुंडली पुलिस थाने को सुबह पांच बजे सूचना मिली कि किसानों के प्रदर्शन स्थल के पास एक शव मिला है।'' उन्होंने बताया कि मृतक के शरीर पर केवल पतलून थी। पुलिस महानिरीक्षक, रोहतक रेंज, संदीप खिरवार ने फोन पर ‘पीटीआई-भाषा' को बताया, ‘‘हमने एक मामला दर्ज किया है और दोषियों का पता लगाने के लिए जांच चल रही है।'' 

उन्होंने बताया कि पुलिस ने घटना के संबंध में प्रदर्शन स्थल के पास लोगों से पूछताछ करने की कोशिश की है। शुरुआत में कुछ लोगों ने इलाके में पुलिस के प्रवेश का विरोध किया और पुलिस के साथ सहयोग नहीं किया। वीडियो क्लिप में दिख रहा है कि निहंग उस व्यक्ति से पूछ रहे हैं कि वह कहां से आया है। व्यक्ति को मरने से पहले पंजाबी में कुछ कहते हुए और निहंगों से माफ करने की गुहार लगाते हुए सुना जा सकता है। वीडियो में दिखाई देता है कि निहंग लगातार उससे पूछ रहे हैं कि बेअदबी करने के लिए किसने उसे भेजा था। पुलिस ने बताया कि अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का एक मामला दर्ज किया गया है। सोशल मीडिया पर चल रहे वीडियो के बारे में पूछे जाने पर सोनीपत के एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच चल रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए सोनीपत सिविल अस्पताल भेजा गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Related News

Recommended News