कोरोना के बढ़ते मामलों के लिए शादियां, निकाय चुनाव और किसान आंदोलन जिम्मेदारः डॉ हर्षवर्धन

punjabkesari.in Wednesday, Apr 07, 2021 - 07:17 AM (IST)

नई दिल्लीः स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कोरोना के बढ़ते मामलों के लिए निकाय चुनाव, किसान आंदोलन, शादी समारोह और कोविड एप्रोप्रियेट बिहेवियर का पालन ना करना सबसे बड़ी वजह बताई है। ये बात उन्होंने 11 राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ हुई बैठक में कही।

कोरोना के बढ़ते मामलों और टीकाकरण पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने मंगलवार को उन 11 राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक की जहां लगातार कोरोना में मामले तेजी से बढ़ रहे है। इस बैठक में महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, पंजाब, मध्य प्रदेश, गुजरात, दिल्ली, तमिलनाडु, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान और झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री शामिल थे।

इन  राज्यों में पिछले दो हफ्तों में कोविड-19 के नए केस और मृत्यु दर में वृद्धि देखने को मिली है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कोरोना टीकाकरण अभियान की भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि देश में वैक्सीन की कमी नहीं है। राज्यों को लगातार वैक्सीन मुहैया कराई जा रही है।

निकाय चुनाव, किसान आंदोलन, शादी समारोह बढ़ते मामलों की वजह- डॉ हर्षवर्धन
कोरोना के बढ़ते मामलों के लिए उन्होंने निकाय चुनाव, किसान आंदोलन, शादी समारोह और कोविड एप्रोप्रियेट बिहेवियर का पालन ना करना को जिम्मेदार ठहराया है। वहीं इस बैठक में डॉ हर्षवर्धन ने साफ कहा की कहा कि देश के लगभग सभी हिस्सों में, खासकर इन 11 राज्यों में मामलों में उछाल का एक बड़ा कारण था कि लोगों ने कोविड एप्रोप्रियेट बिहेवियर का पालन करना छोड़ दिया। हर्षवर्धन ने बैठक में कहा की "ऐसा लगता है कि लोगों ने कोविड एप्रोप्रियेट बिहेवियर 'तिलांजलि' दे दी है। ना लोग मास्क लगा रहे है ना ही सोशल डिस्टेंस का पालन हो रहा है ना भीड़ में कमी है जिसकी वजह से केस में बढ़ोतरी हुई है। पिछले साल इन्ही सबका पालन किया गया और केस कम हुए थे वहीं दूसरी ओर तब वैक्सीन नहीं थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News