कांवड यात्रा पर रोक के बाद SSP की चेतावनी-  न पहुंचे हरिद्वार, नहीं तो कर दिया जाएग क्वारंटाइन

punjabkesari.in Thursday, Jul 15, 2021 - 12:10 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना महामारी की वजह से उत्तराखंड सरकार के कांवड़ यात्रा को रद्द किए जाने के फैसले के बाद हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने चेतावनी जारी की है। उन्होंने अपने आदेश में कहा कि दूसरे राज्य से हरिद्वार पहुंचने वाले यात्रियों को 14 दिन के लिए  क्वारंटाइन किया जाएगा। दरअसल कुंभ में हुई फजीहत से सीख लेते हुए उत्तराखंड सरकार ने  कांवड़ यात्रा को स्थगित कर दिया।

PunjabKesari

हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा जारी की गई चेतावनी के अनुसार  मेले के दौरान हरिद्वार जनपद की सभी सीमाएं सील रहेंगी इसलिए कोई भी भक्त जल भरने हरिद्वार न पहुंचे। अगर जनपद में प्रवेश का प्रयास करने वालों के वाहन जब्त कर लिए जाएंगे और नियमों का उल्लंघन करने पर पुलिस आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कानूनी कार्यवाही करेगी।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कांवड़ यात्रा को रद्द करने का ऐलान करते हुए कहा कि हरिद्वार को हम कोरोना वायरस महामारी का केंद्र नहीं बनाना चाहते और लोगों का जीवन हमारे लिए प्राथमिकता है जिससे हम खिलवाड़ नहीं कर सकते।  धामी ने कहा कि पड़ोसी राज्यों के अधिकारियों से बातचीत करने के बाद यह निर्णय किया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह लोगों से न आने की अपील करते हैं क्योंकि महामारी के इस दौर में लोगों का जीवन बचाना ज्यादा जरूरी है। उन्होंने कहा कि भगवान भी नहीं चाहते कि लोगों के जीवन की हानि हो।

PunjabKesari

यह लगातार दूसरा साल है जब महामारी के कारण कांवड़ यात्रा का संचालन नहीं किया जा रहा है। भारतीय चिकित्सा संघ ने भी हाल में मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर प्रदेश और देश के हित में यात्रा को अनुमति न देने को कहा था। श्रावण माह से शुरू होने के साथ ही पखवाड़े भर चलने वाली कांवड़ यात्रा हर साल अगस्त के पहले सप्ताह तक चलती है और इस दौरान उत्तर प्रदेश, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली जैसे राज्यों से लाखों की संख्या में शिवभक्त गंगा जल लेने हरिद्वार आते हैं। गंगा जल से वे अपने गांवों के शिवालयों में भगवान शिव का अभिषेक करते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News