हरिद्वार: कुंभ के शाही स्नान का लेना है पुण्य तो पहले दिखानी होगी कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट

punjabkesari.in Wednesday, Mar 24, 2021 - 04:38 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तराखंड के राजनेता हरिद्वार कुंभ में कोरोना वायरस के संबंध में चाहें कुछ भी कहें, लेकिन मुख्य सचिव ने बुधवार को एक बार फिर स्पष्ट कहा कि कुंभ आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को 72 घंटे पूर्व की निगेटिव रिपोर्ट अथवा वैक्सीनेशन की रिपोर्ट साथ लाना होगी। मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने सचिवालय में अनौपचारिक बातचीत में कहा कि शीघ्र कुम्भ मेले की अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। जो पहली से 30 अप्रेल तक प्रभावी रहेगी।

PunjabKesari

ओमप्रकाश ने कहा कि हाईकोर्ट नैनीताल के दिशा-निर्देश अनुरूप, कुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं को 72 घंटे पूर्व की कोरोना निगेटिव रिपोर्ट अथवा वैक्सीनेशन की रिपोर्ट साथ लानी होगी। इसके बाद ही श्रद्धालु कुंभ में स्नान कर सकेंगे। इसके साथ ही, शासकीय प्रवक्ता कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि कुंभ में पहले शाही स्नान में ही 37 लाख से अधिक श्रद्धालु हरिद्वार पहुंचे थे। अभी दो स्नान बाकी हैं।

PunjabKesari

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मेले में कई करोड़ श्रद्धालुओं के आने की संभावना है। इतनी संख्या में उनके कोरोना टेस्ट किया जाना व्यावहारिक नहीं है। क्योंकि उसमें बहुत लंबा समय लगना स्वाभाविक है। उन्होंने कहा कि इसके लिए जितना व्यवहारिक हो, वह कार्य किया जाना चाहिए। बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा था कि कुंभ में आने वालों को कोविड आरटीपीसीआर जांच की निगेटिव रिपोर्ट लाना जरूरी नहीं है। हालांकि उन्होंने कहा था कि सभी श्रद्धालुओं को कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा। केंद्र की ओर से चिंता जताने के बाद अब प्रदेश सरकार हरिद्वार कुंभ के दौरान कोरोना जांच का दायरा बढ़ाने की तैयारी कर रही है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News