हरदीप सिंह पुरी बोले- जल्द शुरू होंगी अंतरराष्ट्रीय उड़ान

punjabkesari.in Wednesday, Jun 03, 2020 - 05:29 PM (IST)

नई दिल्लीः केंद्रीय सिविल एविएशन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि हम स्थिति पर लगातार नजर रख रहे हैं। जैसे ही स्थिति सामान्य होगी फिर से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की शुरू करने पर विचार करेंगे। उन्होंने कहा कि नागरिकों की सुरक्षा के लिए हरसंभव कदम उठाया जाएगा। वहीं, विदेश में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए केंद्र सरकार ने ‘वंदे भारत मिशन’ की शुरूआत की है, जिससे विदेश में फंसे हजारों भारतीयों की अब तक सकुशल स्वदेश वापसी हो चुकी है। गौरतलब है कि भारत सरकार ने वंदे भारत मिशन के तहत करीब 14 देशों से भारतीयों की सकुशल वापसी सुनिश्चित कर रही है।
PunjabKesari
अब तक 60 हजार घरेलू यात्रियों ने की हवाई यात्रा
घरेलू यात्री उड़ानों की संख्या मंगलवार को लगातार दूसरे दिन 650 के पार रही और 60 हजार से अधिक यात्री अपने गंतव्य तक पहुँचे। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने आज बताया कि घरेलू विमान सेवा का परिचालन दुबारा शुरू होने के बाद नवें दिन 02 जून को 657 उड़ानों का परिचालन हुआ। इनमें 60,085 लोगों ने यात्रा की। इससे पहले 01 जून को सर्वाधिक 692 उड़ानों में 64,651 यात्री अपने गंतव्य तक पहुँचे थे।

कोविड-19 महामारी का संक्रमण नियंत्रित करने के लिए सरकार ने 25 मार्च से देश में घरेलू उड़ानों के परिचालन पर रोक लगा दी थी। अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन 22 मार्च से ही बंद है। केंद्र सरकार ने नए दिशा-निर्देशों के साथ 25 मई से एक-तिहाई घरेलू यात्री उड़ानों के परिचालन की अनुमति दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News