Video: एक पैर पर 1KM कूदकर स्कूल जाने वाली बच्ची सीमा की खुली किस्मत, एक्टर सोनू सूद ने थामा हाथ

punjabkesari.in Wednesday, May 25, 2022 - 05:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मेहनत इतनी करो कि किस्मत भी घुटने टेक दे। यह बात सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में सच साबित होती दिखाई दी।  दरअसल, वीडियो में दिखाई दे रही इस लड़की का एक पैर हादसे की वजह से कट गया लेकिन इस बच्ची के हौंसले और जज्बे के आगे किस्मत भी शर्मिंदा हो गई। 
 

वहीं अब इस बच्ची की मेहनत औक लगन को देखते हुए एक्टर सोनू सूद भी मदद के लिए आगे आए। सोनू ने सीमा का वीडियो ट्विट कर लिखा कि  अब यह अपने एक नहीं दोनो पैरों पर कूद कर स्कूल जाएगी। टिकट भेज रहा हूँ, चलिए दोनो पैरों पर चलने का समय आ गया। 
 

दरअसल, बिहार के जमुई की रहने वाली बच्ची सीमा बड़ी होकर टीचर बनना चाहती है। एक पैर न हो ने के बावजूद उसके हौसले के आगे मुसीबतों ने भी हार मान ली है। एक पैर से एक किलोमीटर पैदल चल कर सीमा रोजाना स्कूल जाती है, और मन लगाकर पढ़ती है। वो टीचर बनकर अपने आसपास के लोगों को शिक्षित करना चाहती है।
 

सीमा के पिता खिरन मांझी ने बताया कि 2 साल पहले एक हादसे में उसे एक पैर गंवाना पड़ा था। इस हादसे ने उसके पैर छीने, लेकिन हौसला नहीं।  वह अपने एक पैर से चलकर खुद स्कूल पहुंचती है और आगे चलकर शिक्षक बनकर लोगों को शिक्षित करना चाहती है।

 
सीमा की मां बेबी देवी बताती हैं कि 6 बच्चों में सीमा दूसरे नंबर पर है। दुर्घटना के बाद गांव के दूसरे बच्चों को स्कूल जाते देख, उसकी भी इच्छा स्कूल जाने की होने लगी। सीमा ने खुद से स्कूल जाकर पढ़ने की लालसा जताई और स्कूल के टीचर ने सीमा की एडमिशन स्कूल में कर दिया।

 
आज सीमा हर दिन 1 किलो मीटर अपने एक पैर से चलकर स्कूल जाती है। सीमा का कहना है कि वह पढ़ लिखकर टीचर बनाना चाहती है। सीमा का कहना है कि एक पैर कट जाने के बाद भी कोई गम नहीं है, मैं एक पैर से ही अपने सारे काम कर लेती हूं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News