गुपकर गठबंधन जम्मू-कश्मीर में विकास की बजाय विनाश की राजनीति कर रहा है: अनुराग ठाकुर

punjabkesari.in Friday, Dec 18, 2020 - 01:43 PM (IST)

जम्मू: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बृहस्पतिवार को कहा कि गुपकर गठबंधन विकास की बजाय विनाश की राजनीति कर रहा है, जबकि नरेन्द्र मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर को प्रगति के पथ पर अग्रसर किया है। कठुआ जिले में जिला विकास परिषद (डीडीसी) संबंधी चुनावी रैली में भाजपा नेता ने नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) पर भी निशाना साधा, जो कि गुपकर गठबंधन का हिस्सा हैं। उन्होंने कहा कि इन दलों ने केंद्रशासित प्रदेश के लोगों को धोखा दिया है।

 

डीडीसी चुनाव के अंतिम चरण में 19 दिसंबर को कठुआ में मतदान होने जा रहा है। 28 नवंबर से शुरू हुए आठ चरणों वाले इस चुनाव के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर की रिक्त पंच और सरपंच की सीटों के लिए भी उपचुनाव हो रहा है। पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकर डिक्लेयरेशन (पीएजीडी) या गुपकर गठबंधन में जम्मू-कश्मीर की कई पार्टियां हैं, जिनमें एनसी और पीडीपी भी शामिल हैं। यह गठबंधन जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे और पूर्ण राज्य के दर्जे की बहाली की मांग कर रहा है।

 

ठाकुर ने कीदियान, गंदियाल और बसंतपुर क्षेत्रों में आयोजित रैलियों में कहा कि गुपकर गठबंधन जम्मू-कश्मीर में विकास की बजाय विनाश की राजनीति कर रहा है, तो वहीं दूसरी ओर सुशासन और विकास के लिए जाने जानी वाली मोदी सरकार ने केंद्रशासित प्रदेश को प्रगति के पथ पर अग्रसर किया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर के घावों को भरा है तथा अमन-चैन का माहौल स्थापति किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News