शेर के शिकार को मोबाइल में कैद करने के लिए जिंदा गाय को बनाया निवाला, मरते जानवर को देख हंसते रहे युवक

2020-10-17T16:21:36.53

अहमदाबाद: सोशल मीडिया पर इनदिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक शेर ने जिंदा गाय का को निवाला बना लिया। इसमें हैरान करने वाली बात यह है कि पास कुछ कुछ लोगों ने अपने सामने असहाय गाय की मदद करने के बजाए अपने स्मार्टफोन से इस पूरी घटना को कैमरे में करते रहे। उन लोगों को देखकर ऐसा लग रहा है कि महज एक वीडियो बनाने के लिए उन्होंने इस गाय को महज मनोरंजन के लिए जानबूझकर चारे की तरह शेर के आगे रखा है। यह घटना गुजरात स्थित गिर अभयारण्य की बताई जा रही है। 


वीडियो में आप देख सकते हैं कि रस्सियों से बंधी एक गाय पर अचानक पीछे की झाडिय़ों से आया शेर झपट्टा मारता है और उसको अपने तेज दांतों से काटने लगता है। इस दौरान वीडियो में कुछ लोग भी दिखते हैं, जो अपने मोबाइल से इस पूरी घटना का वीडियो बना रहे हैं। इस वीडियो में कई मोटरसाइकिल भी पीछे खड़ी दिख रही है, जिससे ऐसा लगता है कि ये लोग खास तौर से यह शो देखने के लिए कहीं दूर से वहां आए थे। 

वहीं वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आया प्रशासन ने वन विभाग को इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं।  वीडियो में दिख रहे लोग जिस तरह पूरी तैयारी से घटना को कैमरे में कैद करने आए थे, उससे समझा जा सकता है ऐसी घटना कोई अपवाद नहीं थी और वहां मौजूद सभी लोगों को पता था कि आगे वहां क्या होने वाला है। वीडियो को सोशल मीडिया पर तेजी से शेयर किया जा रहा है। 
 


Edited By

Anil dev

Related News