गुजरात: सूरत में गैस लीक, दम घुटने से प्रिंटिंग मिल के 6 लोगों की मौत...20 से ज्यादा की हालत गंभीर

punjabkesari.in Thursday, Jan 06, 2022 - 05:12 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात के सूरत में गुरुवार सुबह सचिन इलाके में स्थित विश्व प्रेम डाइंग एंड प्रिंटिंग मिल के पास टैंकर से गैस लीक होने से मिल के 6 कर्मचारियों की दम घुटने से मौत हो गई है, जबकि 20 से ज्यादा लोग गंभीर हालत में हैं। मिली जानकारी के मुताबिक मिल के पास स्थित नाले में अज्ञात टैंकर चालक जहरीला केमिकल नाले में डाल रहा था। इस दौरान उसमें से एक जहरीली गैस का रिसाव होने लगा, इसके चलते पास ही में स्थित प्रिंटिंग मिल के कर्मचारी भी इसकी चपेट में आ गए।

 

घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ितों को जल्द अस्पताल पहुंचाया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। सूरत नगर निगम (SMC) के प्रभारी मुख्य दमकल अधिकारी बसंत पारीक ने बताया कि हादसे के समय मजदूर सचिन औद्योगिक क्षेत्र स्थित रंगाई कारखाने में सो रहे थे। उन्होंने बताया कि दमकल विभाग को सुबह करीब चार बजकर 25 मिनट पर घटना की सूचना मिली। जहरीला धुआं सांस लेते समय शरीर में जाने से करीब 25-26 मजदूर बेहोश हो गए थे, यह धुआं कारखाने के पास खड़े एक टैंकर से निकल रहा था।

 

पारीक ने कहा, ‘‘मजदूरों को ‘न्यू सिविल हॉस्पिटल' में भर्ती कराया गया है। उनमें से कम से कम पांच मजदूरों की अस्पताल में मौत हो गई।'' पारीक ने बताया कि बाद में दमकल विभाग ने गैस का रिसाव रोकने के लिए टैंकर के ‘वॉल्व' को बंद कर दिया।  बता दें कि इससे पहले गुजरात के अहमदाबाद में कपड़े की फैक्ट्री में केमिकल वेस्ट टैंक की सफाई के दौरान चार मजदूरों की मौत हो गई थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News