Omicron ने बढ़ाई सरकार की चिंता! गुजरात में पॉजिटिव शख्स के संपर्क में आए 2 लोग हुए नए वेरिएंट से संक्रमित

punjabkesari.in Friday, Dec 10, 2021 - 02:27 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  कोरोना के नए वेरिएंट Omicron (ओमिक्रॉन)  ने दुनिया भर के देशों की चिंता एक बार फिर से बढ़ा दी हैं. बता दें कि भारत में भी अब तक Omicron के 23 मामले सामने आ चुके हैं जिससे केंद्र सरकार पहले से अधिक सतर्क होती दिखाई दे रही हैं वहीं इस बीच Omicron को लेकर एक और बड़ी खबर सामने आई हैं।
 

दरअसल, गुजरात के जामनगर में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के दो और नए केस मिले हैं। जानकारी के मुताबिक,  कुछ दिन पहले गुजरात के जामनगर में ओमिक्रॉन का एक केस मिला था, जो अफ्रीकी देश जिम्बाब्वे से लौटा था उसके बाद अब जानकारी मिली है कि उसके संपर्क में आई उसकी पत्नी और साला भी नए वेरिएंट से संक्रमित पाए गए है, वहीं इसके साथ ही घर में अन्य लोगों की भी जांच की जा रही है। 

 ऐसे में अब गुजरात में ओमिक्रॉन के तीन केस सामने आ चुके हैं। हैरानी वाली बात यह है कि जो दो लोग कोरोना के नए वेरिएंट से संक्रमित मिले हैं, उनकी कोी भी ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। बता दें कि भारत में अब तक ओमिक्रॉन वेरिएंट के 25 केस मिल चुके हैं. सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में 10, राजस्थान में 9, गुजरात में 3, दिल्ली में 1 और कर्नाटक में दो केस मिले हैं, वहीं राहत की बात ये है कि राजस्थान में सभी 9 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News