गुजरातः लॉकडाउन में चल रहा था कोचिंग सेंटर, पुलिस ने मारा छापा, मालिक गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, May 24, 2021 - 05:41 PM (IST)

नेशनल डेस्कः गुजरात में राजकोट जिले के जसदान शहर में छापे के दौरान एक कोचिंग सेंटर में 550 से अधिक विद्यार्थियों के मिलने के बाद, कोविड-19 नियमों के उल्लंघन के आरोप में उसके मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया। राजकोट के पुलिस अधीक्षक बलराम मीणा ने सोमवार को बताया कि यहां से करीब 215 किलोमीटर की दूरी पर स्थित इस केंद्र पर रविवार को छापा मारा गया और उसके मालिक को जयसुख संखलवा को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

बलराम मीणा ने कहा, ‘‘ उसे कोविड-19 नियमों पर पुलिस की अधिसूचना की अवहेलना करने के लिए भादंसं और महामारी रोग अधिनियम के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है। उसकी लापरवाही से संक्रमण फैल सकता था। बच्चों को उनके अभिभावकों को सौंप दिया गया है।'' पुलिस के अनुसार, संखलवा जवाहर नवोदय विद्यालय एवं बालचड़ी सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को प्रशिक्षण देने के लिए सेंटर सह छात्रावास चलाता है।

जसदान थाने के उपनिरीक्षक जे एच सिसोदिया ने कहा, ‘‘ एक गुप्त सूचना के आधार पर हमने परिसर पर छापा मारा और वहां 9-10 साल के 555 विद्यार्थियों को ट्यूशन लेते हुए पाया। ये बच्चे न तो मास्क लगा रहे थे और न ही आपस में दूरी बनाकर रख रहे थे। यह केंद्र कोविड-19 के चलते राज्य सरकार द्वारा क्लासरूम अध्यापन पर रोक के बावजूद चल रहा था।'' गिरफ्तारी से पहले संखलवा ने संवाददाताओं से कहा कि उसके छात्रावास में विद्यार्थी 15 मई से अपने माता-पिता की सहमति से रह रहे थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News