गुजरात: सीएम ने बजट को ''जनहितैषी'' बताया, कहा - यह ''आत्मानिर्भर भारत'' के दृष्टिकोण को करेगा पूरा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 01, 2022 - 08:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने मंगलवार को केंद्रीय बजट को ''जनहितैषी'' बताया, जबकि विपक्षी कांग्रेस ने कहा कि बजट में बड़ी घोषणाओं का अभाव है और किसानों की आय बढ़ाने जैसे पिछले वादों पर कोई बात नहीं की गई। मुख्यमंत्री पटेल ने यहां एक बयान में कहा कि ''जनहितैषी'' बजट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ''आत्मानिर्भर भारत'' के दृष्टिकोण को पूरा करेगा।
 

बजट में करों में कोई बढ़ोतरी का प्रस्ताव नहीं
मुख्यमंत्री ने कहा, ''लोगों को कोरोना वायरस रोधी टीके मुफ्त उपलब्ध कराने और स्वास्थ्य सेवाओं के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के बावजूद, बजट में करों में कोई बढ़ोतरी का प्रस्ताव नहीं किया गया है।'' पटेल ने कहा कि यह बजट अर्थव्यवस्था के साथ-साथ समाज के विभिन्न वर्गों जैसे किसानों, व्यापारियों, महिलाओं, युवाओं, ग्रामीण लोगों और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति समुदायों के उत्थान के लिए केंद्र सरकार के संकल्प को दर्शाता है।

बजट केवल ''अमीरों को और अमीर बनने में मददगार 
वहीं, राज्य कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष दोशी ने कहा कि बजट केवल ''अमीरों को और अमीर बनने में मदद करेगा।'' उन्होंने कहा कि आम करदाता कर दरों में बदलाव की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन बजट ने उन्हें कुछ नहीं दिया। दोशी ने कहा, ''आम लोग निराश हैं क्योंकि बजट में उनके लिए कोई बड़ी घोषणा नहीं की गई है।'' उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार स्मार्ट सिटी परियोजना, महामारी राहत या किसानों की आय बढ़ाने के पिछले वादों पर भी चुप है।

राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा ने कहा कि बजट में कर दरों में वृद्धि नहीं करके आम लोगों को बड़ी राहत दी है। गुजरात भाजपा अध्यक्ष सी आर पाटिल ने कहा, ''बजट में हीरा उद्योग के लिए कुछ राहत का प्रस्ताव है, वित्त मंत्री ने यह भी सुनिश्चित करने का प्रयास किया कि किसानों को कृषि उपज बढ़ाने के लिए नवीनतम तकनीक और उपकरण कम कीमत पर मिलें।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News