गुजरातः बीएसएफ ने एक पाकिस्तानी मछुआरे को पकड़ा, चार नौकाएं भी कीं जब्त

punjabkesari.in Sunday, Aug 16, 2020 - 11:09 PM (IST)

भुजः गुजरात के कच्छ जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास ‘हरामी नाला' क्रीक से रविवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने एक पाकिस्तानी मछुआरे को पकड़ा और पड़ोसी देश की चार मछली पकड़ने वाली नौकाओं को जब्त कर लिया। सुरक्षा बल ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पकड़े गए एक मछुआरे की पहचान पाकिस्तान के सिंध प्रांत के रहने वाले अल्ला बचाओ सिद्दीक (25) के रूप में की गई। हालांकि, अन्य भागने में सफल रहे। उन्होंने बताया कि बीएसएफ की भुज इकाई की एक गश्ती टीम ने कच्छ क्षेत्र में ‘हरामी नाला' के पास सुबह छह बजे नौकाओं पर सवार चार-पांच पाकिस्तानी लोगों की गतिविधि को देखा।

बीएसएफ ने एक बयान में कहा ‘‘पाकिस्तानी मछुआरे खराब समुद्री स्थिति का लाभ उठाकर भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने का प्रयास कर रहे थे। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सतर्क गश्ती दल ने पाकिस्तानी घुसपैठियों को उस समय रोका, जब वे भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे, जबकि घुसपैठियों ने भी बीएसएफ के गश्ती दल को देखा और पानी में कूद गए।''

बयान में कहा गया, ‘‘बीएसएफ के गश्ती दल ने उनका पीछा किया और एक पाकिस्तानी मछुआरे को पकड़ लिया और मछली पकड़ने वाली चार पाकिस्तानी नौकाओं को जब्त कर लिया। बाकी मछुआरे इस क्षेत्र के दलदली हिस्से का फायदा उठाकर पाकिस्तानी क्षेत्र में भागने में सफल रहे।'' सीमा सुरक्षा बल ने कहा कि सभी जब्त नौकाओं की तलाशी ली गई और उनमें से कुछ भी संदिग्ध बरामद नहीं हुआ। घटना के मद्देनजर, बीएसएफ ने उस क्षेत्र में गहन तलाशी अभियान चलाया, जो शाम को भी जारी था और अब तक कुछ भी संदिग्ध बरामद नहीं हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News