गुजरात: 500 फुट गहरे बोरवेल में गिरी 12 साल की बच्ची, सेना के जवानों ने कड़ी मशक्कत के बाद सुरक्षित निकाला बाहर

punjabkesari.in Friday, Jul 29, 2022 - 04:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात में सुरेंद्रनगर जिले के एक गांव में शुक्रवार को 12 साल की एक बच्ची बोरवेल में गिर गई और 60 फुट की गहराई में फंस गई थी, लेकिन करीब पांच घंटे बाद उसे सुरक्षित रूप से बाहर निकाल लिया गया। अधिकारी ने बताया कि बच्ची की पहचान मनीषा के रूप में की गई है। वह ध्रांगधरा तालुका के गजनवाव गांव में सुबह साढ़े 7 बजे एक बोरवेल में गिर गई थी, जो 500 से 700 फुट गहरा था।

 

ध्रांगधरा (तालुका) की पुलिस निरीक्षक टी बी हिरानी ने बताया कि लेकिन सेना के जवानों ने स्थानीय स्वास्थ्य और पुलिस कर्मियों की मदद से करीब पांच घंटे की मशक्कत के बाद उसे सुरक्षित रूप से निकाल लिया। उन्होंने बताया कि बच्ची 500 से 700 फुट गहरे बोरवेल में करीब 60 फुट की गहराई में फंसी हुई थी। उन्होंने कहा कि बचाव अभियान के दौरान उसे ऑक्सीजन आपूर्ति की गई। कैमरे की मदद से लड़की की स्वास्थ्य की स्थिति निगरानी की जा रही थी।

 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि बोरवेल से बाहर निकाले जाने के बाद, बच्ची को ध्रांगधरा स्थित एक अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। बता दें कि इससे पूर्व दो जून को दो वर्षीय एक बच्चा ध्रांगधरा के एक खेत में बोरवेल में गिर गया था। उचे बचाने के लिए सेना के जवानों को बुलाया गया था। करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद उसे बोरवेल से बाहर निकाला गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News