गाइडिंग एंड काउंसलिंग सेल फॉर यूथ डेवेल्पमेंट की एक और उपलब्धि,   बच्चों-युवाओं को दिया निशुल्क लाईब्रेरी का तोहफा

punjabkesari.in Monday, Jul 11, 2022 - 06:29 PM (IST)

साम्बा : युवाओं को नशों व अन्य व्यसनों से दूर रख कर उन्हें खेलों से जोडऩे एवं उन्हें कॅरियर बनाने में सहायता के लिए उचित मार्गदर्शन को लेकर कार्यरत स्वयंसेवी संस्था, गाइडिंग एंड काउंसलिंग सेल फॉर यूथ डेवेल्पमेंट ने आज गुड़ा सलाथीयाँ गांव के बच्चों व युवाओं को एक और तोहफा दिया। पूर्व मंत्री सुरजीत सिंह सलाथिया ने आज रिबन काट कर इस बाबा हसंल देवी जी लाईब्रेरी का उदघाटन किया। इस मौके पर क्षेत्र से डीडीसी (जिला विकास परिषद सदस्य) सुदर्शन सिंह, सरपंच जतिन्द्र सिंह, डा. रविन्द्र कौर भी प्रमुख रूप से मौजूद रहे।   

 
    सलाथिया ने रिबन काट कर लाईब्रेरी का उदघाटन किया व बाद में बच्चों से भेंट की। इस दौरान सेल के संयोजक वीरप्रताप सिंह ने बताया कि राज्य सरकार में सचिव (आईएएस) शीतल नंदा ने लाईब्रेरी भवन के निर्माण के लिए 18 लाख रूपए प्रदान किए थे। इसके पश्चात जनसहयोग से वित्तीय सहयोग के तहत करीब साढ़े चार लाख रूपए की किताबें मुहैया करवाई गई हैं। लाईब्रेरी में बच्चों के लिए इंटरनेट की भी सुविधा प्रदान की गई है।

वहीं सलाथिया ने सेल की सराहना करते हुए इसे एक बड़ी उपलब्धि बताया। उन्होंने कहा कि इससे विद्यार्थीयों को राहत मिलेगी। उन्होंने युवाओं से भी नशों से दूर रहने का आहवान किया और आम लोगों से भी इलाके को नशामुक्त बनाने में सहयोग करने को कहा। उन्होंने कहा कि जब तक आम लोग सहयोग नहीं करेंगे, पुलिस-प्रशासन नशों को नहीं रोक सकती है। 
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News