भारत से मुफ्त वैक्सीन मिलने पर ग्वाटेमाला खुश, राष्ट्रपति जमेती ने PM मोदी को कहा- शुक्रिया

punjabkesari.in Monday, Mar 01, 2021 - 12:28 PM (IST)

 इंटरनेशनल डेस्कः कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में भारत अहम भूमिका निभा रहा है। भारत अपने देश के नागरिकों के साथ-साथ दूसरे राष्ट्रों को भी मुफ्त वैक्सीन पहुंचा रहा है। भारत से कोरोना वायरस वैक्सीन की मुफ्त खेप मिलने के बाद ग्वाटेमाला के राष्ट्रपति ऐलेआंद्रो जमेती ने खुशी जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री जयशंकर का धन्यवाद किया है। उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए भारत को बधाई दी। 

PunjabKesari

जमेती ने कहा 'कोविड-19 वैक्सीन को लेकर किए सहयोग पर   प्रधानमंत्री मोदी और ईएएम जयशंकर का धन्यवाद। उन्होंने कहा 'हमें वैक्सीन बेचने के बजाए भारत ने 2 लाख डोज का दान दिया जो फ्रंटलाइन हेल्थ वर्कर्स को इम्युनाइज करने में मदद करेगा।  इससे पहले भी कई अन्य राष्ट्रों के प्रमुख वैक्सीन भेजने के चलते भारत और पीएम का आभार जता चुके हैं।

PunjabKesari

बता दें कि अफगानिस्तान को भी भारत ने कोविड-19 वैक्सीन पहुंचाईं हैं। बीते मंगलवार को अफगान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने पीएम मोदी और भारत सरकार का शुक्रिया किया था।  उन्होंने कहा था कि नई दिल्ली ने जिस एकता का प्रदर्शन किया है, वह दोनों देशों के बीच ऐतिहासिक रिश्तों का संकेत देते हैं।  इस महीने की शुरुआत में भारत ने अफगानिस्तान 5 लाख कोविड वैक्सीन भेजी थीं। 

PunjabKesari

 कुछ हफ्तों पहले बार्बाडोस की प्रधानमंत्री मिया मॉटली ने भारत सरकार और देश के लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया था।  पीएम मोदी के नाम लिखे पत्र में मॉटली ने कहा 'मैं भरोसा करती हूं कि अच्छे और सुरक्षित होंगे।  मेरी सरकार और नागरिकों के स्थान पर मैं आपके, आपकी सरकार और लोगों के प्रति कोविशील्ड वैक्सीन के सबसे ज्यादा उदार दान के लिए आभार जताना चाहती हूं।'
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News