किसान आंदोलन की आड़ में ग्रेटा थनबर्ग का भारत के खिलाफ कैंपेन, एक ट्वीट से खुल गई सारी पोल

punjabkesari.in Thursday, Feb 04, 2021 - 10:52 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  पॉप स्टार रिहाना, जे शॉन, डॉ ज्यूस और पोर्न फिल्मों में काम कर चुकी पूर्व अभिनेत्री मिया खलीफा, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन में काम करने वाली ग्रेटा थनबर्ग समेत कई इंटरनेशनल हस्तियों ने भारत में चल रहे किसान आंदोलन का समर्थन किया है। भारत के खिलाफ चलाए जा रहे प्रोपेगेंडा को लेकर चौंकाने वाली बात सामने आई है। दरअसल विदेशी हस्तियां अचानक से ही किसान आंदोलन पर नहीं जागी हैं। यह काफी पहले किसान आंदोलन की आड़ में भारत के खिलाफ प्रोपेगेंडा चलाने की तैयारी कर रही थी।

PunjabKesari

ग्रेटा थनबर्ग के एक ट्वीट के बाद विदेशी हस्तियों की किसानों के खिलाफ क्यों रहमदिली है इसकी पोल खुल गई। थनबर्ग ने गलती से एक दस्तावेज (Document) शेयर कर दिया और विदेशी हस्तियों की चालाकी सामने आ गई। इस दस्तावेज में किसानों के समर्थन में ट्वीट कब करना है इसको लेकर पहले से ही जानकारी है। किस तारीख को कौन-सा हैशटैग चलेगा और भारत के खिलाफ क्या प्रोपेगेंडा है, इस डोकोमेंट में सब बताया गया है। हालांकि जब यह ट्वीट वायरल हो गया तो ग्रेटा ने इसे डिलीट कर दिया। 

PunjabKesari

क्या है इस डोकोमेंट में
थनबर्ग ने जो दस्तावेज जारी किया उसमें उसने RSS और भाजपा को फासीवादी सत्ताधारी दल बताया है। इस दस्तावेज का शीर्षक है #AskIndiaWhy। यानि कि शातिर ग्रेटा ने भारत को बदनाम करने के लिए और किसान आंदोलन को और हवा देने के लिए पहले से ही पूरा खाका तैयार कर रखा था और दूसरी बड़ी हस्तियों से भी इससे जुड़ने को कहा था। 

PunjabKesari

ये थी भारत के खिलाफ पूरी तैयारी

  • ऑन ग्राउंड प्रोटेस्ट में हिस्सा लेने पहुंचे। 
  • किसान आंदोलन के साथ एकजुटता प्रदर्शन करने वाली तस्वीरें ई मेल करें। ये तस्वीरें 25 जनवरी तक भेजें।
  • डिजिटल स्ट्राइक #AskIndiaWhy के साथ फोटो/वीडियो मैसेज 26 जनवरी से पहले या 26 जनवरी तक ट्विटर पर पोस्ट कर दिए जाएं।
  • 4-5 फरवरी को ट्विटर पर किसान आंदोलन से जुड़ी चीजों, हैशटैग और तस्वीरों को ट्रेंड कराने की योजना। तस्वीरें, वीडियो मैसेज 5 फरवरी तक भेज दिए जाएं। 11 बजे से दिन के 2 बजे तक ट्विटर पर तूफान मचा दें। scrapfarmacts@gmail.com पर फोटो/वीडियो साझा करने की अपील की है।
  • ऑनलाइन याचिका दायर कर अडानी-अंबानी जैसे एकाधिकारवादियों पर कार्रवाई करने का दबाव बनाएं।
  • 6 फरवरी स्थानीय प्रतिनिधि से संपर्क करें। इससे भारतीय सरकार पर अंतर्राष्ट्रीय दबाव बनेगा। स्थानीय सरकारी दफ्तरों के करीब 13-14 फरवरी 2021 को आंदोलन करें और उसकी तस्वीर सोशल मीडिया और हमारे साथ शेयर करें।

PunjabKesari

ग्रेटा के ट्वीट के बाद बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने तंज कसते हुए कहा कि  'इस बेवकूफ लड़की ने लेफ्ट वालों के लिए सबसे बड़ी गलती कर दी है। भारत को अस्थिर करने के उनके इंटरनेशनल प्लान को ट्वीट कर दिया है, जो कॉन्फिडेंशियल रहा है। सब पप्पू एक ही टीम में हैं।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News