Govt Jobs: PM मोदी के निर्देश के बाद एक्शन ‘मिशन मोड'' पर गृह मंत्रालय, जल्द अनाउंस होंगी वैकेंसी

punjabkesari.in Tuesday, Jun 14, 2022 - 04:20 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि उसने अगले डेढ़ साल में केंद्र सरकार के सभी विभागों में 10 लाख लोगों की भर्ती करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशों के अनुरूप अपने विभिन्न विभागों में रिक्त पदों को ‘मिशन मोड' में भरने के लिए कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने कहा कि सभी सरकारी विभागों एवं मंत्रालयों में मानव संसाधन की स्थिति की समीक्षा के बाद प्रधानमंत्री का यह निर्देश आया है।

 

गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘डेढ़ साल की अवधि में भारत सरकार के सभी विभागों और मंत्रालयों में 10 लाख भर्तियां करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश के अनुरूप, गृह मंत्रालय ने ‘मिशन मोड' में रिक्तियों को भरने के लिए कदम उठाए हैं।'' बेरोजगारी के मसले पर विपक्ष की ओर से सरकार की लगातार की जा रही आलोचना के बीच केंद्र का यह फैसला आया है।

 

कार्मिक राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने एक महत्वपूर्ण जन-केंद्रित निर्णय लिया है, जो रोजगार परिदृश्य को और मजबूत करेगा तथा भारत के युवाओं के लिए उत्साह लाएगा। सिंह ने ट्वीट कर कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक महत्वपूर्ण जन-केंद्रित निर्णय जो रोजगार परिदृश्य को और मजबूत करेगा और भारत के युवाओं के लिए बहुत उत्साह लाएगा। सरकार द्वारा अगले 1.5 वर्षों में ‘मिशन मोड' में 10 लाख लोगों को रोजगार।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News