CAA से सरकार पीछे नहीं हटेगी, राज्य सरकारें कानून लागू करने को बाध्य : BJP

punjabkesari.in Wednesday, Feb 05, 2020 - 05:58 PM (IST)

नई दिल्ली: भाजपा ने बुधवार को लोकसभा में कहा कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) से सरकार पीछे नहीं हटेगी और राज्य सरकारें इस अधिनियम को लागू करने के लिए बाध्य हैं। साथ ही पार्टी ने उम्मीद जताई कि सरकार अब समान नागरिक संहिता और गोहत्या पर प्रतिबंध जैसे विषयों पर भी कदम उठाएगी। लोकसभा में राष्ट्रपति अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर हो रही चर्चा में भाग लेते हुए भाजपा सांसद पीपी चौधरी ने कहा ‘कांग्रेस एवं अन्य विपक्षी दल शाहीन बाग जाकर वहां लोगों को यह क्यों नहीं समझाते कि सीएए से यहां के लोगों का कोई लेना देना नहीं है और पाकिस्तान में दशकों से वहां के अल्पसंख्यकों को प्रताड़ित किया जा रहा है।' 

PunjabKesari
उन्होंने कहा कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) से सरकार पीछे नहीं हटेगी और राज्य सरकारें इस अधिनियम को लागू करने के लिए बाध्य हैं। भाजपा सदस्य ने कहा, ‘कांग्रेस शासित प्रदेशों की विधानसभाओं में सीएए के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया गया है, जबकि यह संसद से पारित कानून है और राज्य इसे लागू करने के लिए बाध्य हैं।' चौधरी ने दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन का हवाला देते हुए कहा कि सड़क पर कानून नहीं बनता और सीएए से सरकार पीछे नहीं हटेगी। 

PunjabKesari
उन्होंने यह भी कहा कि समान नागरिक संहिता और गोहत्या पर प्रतिबंध की बात राज्य के नीति निर्देशक तत्व का हिस्सा हैं और आशा है कि सरकार पर इन पर भी कदम उठाएगी। भाजपा नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ी राजनीतिक इच्छाशक्ति दिखाते हुए उस वादे को पूरा किया है जिसे महात्मा गांधी ने किया था और जो नेहरू-लियाकत समझौते का हिस्सा था। चौधरी ने कहा कि अनुच्छेद 370 के कारण जम्मू-कश्मीर विकास की दौड़ में पीछे छूट गया और अब प्रधानमंत्री ने इतिहास की इस भूल को सुधारा है। 

उन्होंने कहा ‘मोदी सरकार में नया भारत बन रहा है जिसमें गांव, गरीबों, किसानों और युवाओं को पूरा फायदा हो रहा है।' पी पी चौधरी ने कहा कि कांग्रेस के नेता वैश्विक रैंकिंग का मुद्दा उठा रहे हैं लेकिन उन्हें समझना चाहिए कि अगर कांग्रेस ने 60 साल तक ठीक से काम किया होता तो आज विभिन्न क्षेत्रों में भारत की विश्व रैंकिंग और बेहतर होती। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा,‘आपने 60 वर्षो तक काम नहीं किया और चाहते हैं कि पांच साल में ये सभी काम हो जाएं।'

PunjabKesari
विपक्षी दल पर प्रहार जारी रखते हुए उन्होंने कहा ‘आपको एक परिवार के अलावा और कोई दिखाई ही नहीं देता है, एक परिवार के सामने आपके लिये सभी मुद्दे गौण हो जाते हैं।'उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पुरानी समस्याओं का निराकरण करने के साथ सभी क्षेत्रों में देश का विकास सुनिश्चित करने और वित्तीय समावेशीकरण, गांव तक प्रौद्योगिकी की पहुंच सुगम बनाने एवं देश को चौथी औद्योगिक क्रांति की ओर अग्रसर करने का काम किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News